यूनिसेफ इंडिया ने करीना कपूर खान को फॉर एवरी चाइल्ड के लिए नेशनल एम्बेसडर बनाया


नई दिल्ली। यूनिसेफ इंडिया की ने से आज भारतीय सिनेमा की लोकप्रिय कलाकार करीना कपूर खान को नेशनल एम्बेसडर बनाने की घोषणा की। करीना कपूर यूनिसेफ के साथ मिलकर हर बच्चे की शिक्षा, स्वास्थ्य, उनके शुरुआती बचपन के विकास और लैंगिक समानता के अधिकारों को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगी। यूनिसेफ इंडिया भारत के साथ अपनी साझेदारी के 75वें वर्ष में है।

करीना कपूर खान 2014 से यूनिसेफ इंडिया की सेलिब्रिटी एडवोकेट रही हैं और लड़कियों की शिक्षा, लैंगिक समानता, मूलभूत शिक्षा, टीकाकरण और स्तनपान जैसे मुद्दों पर मजबूती से अपनी बात रखती आई हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान खान ने बच्चों की पढ़ाई और स्कूल दोबारा खुलने पर उनकी वापसी के लिए भी आवाज उठाई थी। वह #एवरीचाइल्डराइट्स पर यूनिसेफ के कई वैश्विक अभियानों में सहायक रही हैं।

यूनिसेफ इंडिया का नेशनल एम्बेसडर बनाए जाने पर करीना कपूर खान ने कहा, “बच्चे, जो इस दुनिया की आने वाली पीढ़ी हैं, उनके अधिकारों से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है। भारत के नेशनल एम्बेसडर के तौर पर यूनिसेफ के साथ अपने इस सफर को जारी रखने पर मुझे गर्व है। मैं कमजोर बच्चों और उनके अधिकारों के लिए अपनी आवाज और प्रभाव का इस्तेमाल करने का प्रयास करूंगी, खासकर बचपन, शिक्षा और लैंगिक समानता के क्षेत्र में। क्योंकि हर बच्चा खुशहाल बचपन, एक बेहतर अवसर, एक अच्छे भविष्य का हकदार है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.