लालू से मिलें उपेंद्र कुशवाहा, सियासी हवाएं हुईं तेज

नई दिल्ली। यूं तो लालू प्रसाद अपने स्वास्थ्य कारणों से रांची से दिल्ली आए और एम्स में दाखिल हुए. कई लोग उनसे कुशलक्षेम पूछने गए. लेकिन मोदी सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के एम्स जाते ही सियासी हवाएं तेज हो गईं. राजनीतिक गलियारों में कई प्रकार की अटकलों का दौर शुरू हो चुका है.केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा लालू से मुलाकात करने पहुंचे और उनकी तबीयत का जायजा लिया. कुशवाहा ने ट्वीट कर लालू यादव से मुलाकात की जानकारी दी.
दोनों नेताओं की इस मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर एनडीए गठबंधन से अलग होने की अटकलें शुरू हो गयीं हैं. हालांकि, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के संस्थापक और बिहार के काराकट से सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने कुछ और नहीं कहा. उन्होंने ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया जिसमें दोनों नजर आ रहे हैं और लिखा कि आज #AIIMS,दिल्ली में लालू जी से मुलाकात हुई… यहां चर्चा करे दें कि RLSP केंद्र की एनडीए सरकार में भागीदार है.
गौर हो कि इससे पहले RLSP द्वारा पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में आरजेडी के कई सदस्य नजर आये थे. इस घटना के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कुशवाहा से मुलाकात की थी. शाह ने उन्हें एनडीए सरकार के खिलाफ राजनीतिक दुर्व्यवहार को लेकर आगाह करने का काम भी किया था. एक बार फिर कुशवाहा और लालू की इस मुलाकात ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. इस मुलाकात पर जदयू जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि मुलाकात का राजनीतिक अर्थ न निकाले. कुशवाहा एनडीए में हैं और आगे भी रहेंगे.
गौरतलब है कि झारखंड की राजधानी रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) ने लालू को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के लिए रेफर किया है. एम्स के एक चिकित्सक ने बताया , कि लालू की हालत स्थिर है. उनके रक्त में शुगर की मात्रा थोड़ी बढ़ी हुई है और उनके गुर्दे में संक्रमण है. उन्होंने बताया कि लालू को मेडिसिन विभाग में भर्ती कराया गया है. लालू को बेचैनी की शिकायत के बाद 17 मार्च को राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में भर्ती कराया गया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.