प्रमुख सुर्खियाँ :

संस्कृति विवि के छात्र-छात्राओं ने योग में फहराया परचम

मथुरा। पतंजली योग पीठ हरिद्वार और परमेश्वरी देवी धानुका सरस्वती विद्यामंदिर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता में संस्कृति विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विवि का परचम फहरा दिया। विवि के विद्यार्थियों ने प्रथम, द्वितीय और तीसरा स्थान पाकर अपने अभ्यास और कौशल से सबको प्रभावित किया। विजयी छात्र-छात्राओं को विवि के कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने बधाई देते हुए उनके उत्तरोत्तर विकास की कामना की है।

 योगासन प्रतियोगिता में जिले के अनेक कालेज और स्कूल के छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया। योग शिक्षकों के दिशा-निर्देश और देखरेख में इस योगासन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। योग शिक्षकों द्वारा बताए गए आसनों में विद्यार्थियों ने अपनी कड़े अभ्यास और दक्षता का प्रदर्शन किया। इस कड़ी प्रतियोगिता में संस्कृति विवि की छात्रा दीप्ती ने प्रथम, चंचल ने द्वितीय तथा अंजलि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इसी प्रकार छात्रों के बीच हुई योगासन प्रतियोगिता में संस्कृति विवि के छात्र अरुण कुमार ने प्रथम, मृदुल कुमार ने द्वितीय तथा पुष्पेंद्र कुमार ने तृतीय स्थान पाकर विवि को गौरवान्वित किया। छात्रों के इस दल के साथ विवि के योग प्रशिक्षक डा. अश्वनी कुमार, कैप्टन पौखर ने विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। दल के साथ कालेज की शिक्षिका पारुल बघेल भी सम्मलित थीं।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account