चरणबद्ध ढंग से हटाना होगा लॉकडाउन : गहलोत

नई दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरे राज्य में लॉकडाउन को एक साथ हटाए जाने की संभावना से इनकार करते हुए मंगलवार को कहा कि इस पर चरणबद्ध तरीके से कदम उठाया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि लॉकडाउन के संदर्भ में एक कार्यबल का गठन किया गया है और उसकी रिपोर्ट के आधार पर सोच-समझकर निर्णय होगा।

गहलोत ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, ‘अगर लॉकडाउन हटेगा तो एक साथ नहीं हटने वाला है । हमने 40 जगह कर्फ्यू लगा रखे हैं। वो एक साथ हटेगा नहीं। चाहे भीलवाड़ा हो या कोई भी जगह हो, इसे हमें चरणबद्ध तरीके से हटाना पड़ेगा। निर्णय करने की घड़ी आने वाली है, अभी आई नहीं है। जो भी फैसले होंगे वो सोच-समझ कर ही होंगे।’ उन्होंने कहा, ‘जिन राज्यों और जिन देशों ने कोरोना वायरस को गंभीरता लिया वहां इसका प्रसार नहीं हो पाया। राजस्थान भी उनमें से एक है।’

अपनी सरकार के कई कदमों के उल्लेख करते हुए गहलोत ने कहा कि इस मुश्किल समय में राजस्थान की जनता में विश्वास पैदा हुआ है। गहलोत ने कहा, ‘राहुल गांधी ने तो 12 फरवरी, को ही भारत सरकार को आगाह किया था। अगर उस वक्त हम लोग ध्यान देते और अधिक कदम उठाते तो मेरे ख्याल से स्थिति दूसरी होती ।’ सोनिया गांधी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिए गए सुझावों से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘कांग्रेस की राज्य सरकारें भी जितना संभव होगा, उस लाइन पर ही चलेंगी।’ तब्लीगी जमात के मुद्दे पर गहलोत ने कहा ‘‘ यह मामला बहुत गंभीर है। किसी ने गलती की है तो सजा मिलनी चाहिए। ऊपरी अदालत के किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश से इस मामले की जांच करानी चाहिए ताकि पूरी स्थिति स्पष्ट हो सके।’’ उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर ऐसा माहौल बना दिया गया है जो कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के समय नहीं होना चाहिए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.