एएपी अर्जेंटिना ऑल स्टार्स की टीम ने भारत के तीन टेस्ट मैच पोलो टूर की शुरुआत

रणवीर सिंह

नई दिल्ली। एएपी अर्जेंटिना ऑल स्टार्स की टीमएसोसियेशॉन अर्जेंटिना दी पोलो के अध्यक्ष एडूयार्डो नोविलो एस्ट्राडा केनेतृत्व में 16 दिवसीय तीन मैचों की श्रंख्ला की शुरुआत हुई, जिसमें से पहला मैच 29 दिसम्बर, शनिवार को जोधपूर में खेला जायेगा। यह दौरा संजय जिंदल, फाउंडर / पैट्रन ऑफ एसजे पेगासस स्पोर्ट्स फाउंडेशन और ला पेगासस पोलो द्वारा आयोजित और मेजबानी की जा रही है।

यह दौरा राजस्थान के राजपूताना जोधपुर और जयपुर से शुरू होने वाला है, जिसके बाद 5 और 12 जनवरी को जयपुर पोलो ग्राउंड्स, नई दिल्ली में दो टेस्ट मैच खेले जायेंगे। इसी दौरान, 11 जनवरी, 2019 को ला पेगासस पोलो सेंटर, सकतपुर, गुड़गांव मेंमहान विश्व-विजेता अर्जेंटीना कीटीम भारत में अर्जेंटीना के राजदूत, महामहिम डैनियल चुबुरू की उपस्थिति में नव स्थापित ’द अर्जेंटीना एंबेसडर पोलो कप’ में भी खेलेंगे।

राजधानी में एक समारोह में प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करते हुए, श्री संजय जिंदल, संस्थापक, ला पेगासस पोलो ने कहा, “मुझे एएपी के अध्यक्ष का भारत में स्वागत करने के अत्यन्त खुशी और सम्मान मेहसूस हो रहा है। खेल में उनके देश के कारनामे पौराणिक हैं और एडुआर्डो की व्यक्तिगत प्रतिबद्धता और दुनिया भर में इस खेल को लोकतांत्रिक और लोकप्रिय बनाने का जुनून भी व्यापक रूप से सराहा जाता है। हम इस साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए फिर से उनका धन्यवाद करते हैं और निकट भविष्य में दोनों देशों के बीच इस तरह के और अधिक दौरे देखने की उम्मीद करते हैं।”

एसोसिएशन अर्जेंटीना डी पोलो (एएपी) के अध्यक्ष श्री एडुआर्डो नोविलो एस्ट्राडा ने कहा, “मैं भारत में अपने पोलो राजदूतों का नेतृत्व करने के लिए बहुत खुश हूं, जो कि एक ऐसा देश है, जहांईस खेल की सबसे बड़ी परंपरा रही है। मैने अपने करियर में भारत के कई कुशल पोलो खिलाड़ीयों के साथ खेला हैं और हम प्रतिस्पर्धी दौरे की उम्मीद कर रहे हैं। दुनिया में पोलो के खेल को आगे बढ़ाने में अर्जेंटीना सबसे आगे रहा है और हमारा अंतिम लक्ष्य इसे ओलंपिक में वापस लाना है, जो की इसका सही स्थान है। हम इन क्षेत्रों में भी भारत के प्रयासों का धन्यवाद करते हैं। मैं अपने मित्र संजय कोहमें दिये गये स्वागत करनेके लिए धन्यवाद करना चाहता हूं। यहां व्यवस्थाएं शानदार रही हैं और हम आशा करते है की हम खुद इस अद्भुत देश का आनंद ले पायेंगे।”

ला पेगासस पोलो और दुनिया के सबसे सफल पोलो एसोसिएशन एएपी ने जून 2018 में अर्जेंटीना में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को भारत में खेल के स्तर को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से लाने और अंततः इसकी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए एक साझेदारी में प्रवेश किया। साझेदारी के तहत यह पहला दौरा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.