अमेजन ने KDP पेन टु पब्लिश के 5वें एडिशन की समय सीमा बढ़ाई

बैंगलोर। अमेजन ने किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग (KDP) पेन टू पब्लिश कॉन्टेस्ट की एन्ट्रीज़ को जमा करने की अंतिम समय सीमा एक और महीने के लिए 10 अक्टूबर 2022 तक बढ़ाने की घोषणा की है। प्रतियोगिता का 5वें एडिशन का आयोजन उत्साही लेखकों का एक बेहतरीन ऑथर बनने के अपने सपने को हकीकत में बदलने के सपने के प्रति उत्साहित करने के उद्देश्य के साथ इस साल जुलाई में शुरू किया गया था। अमेजन केडीपी की इस फ्लैगशिप प्रतियोगिता के 5 वें संस्करण में सुदीप नागरकर, सुधा नायर, सत्य व्यास, विजय काकवानी और नागा चोकन सहित प्रसिद्ध लेखकों का एक निर्णायक पैनल होगा।
इस प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया काफी सरल है और प्रतिभागियों के लिए www.amazon.in/pentopublish पर इसका विस्तार से उल्लेख भी किया गया है। प्रतिभागी ऑफिशियल अमेजन KDP पेज पर साइन अप कर सकते हैं और KDP सर्विस का उपयोग कर केवल अंग्रेजी, हिंदी या तमिल भाषाओं में प्रतिभागियों द्वारा लिखित मूल, अप्रकाशित ईबुक अपलोड कर सकते हैं। प्रविष्टियों में ई-बुक की जानकारी में pentopublish5 कीवर्ड शामिल होना चाहिए और सभी ई-बुक आईफोन, आईपैड, एंड्रॉयड फोन और टैबलेट, PC, और Mac के साथ-साथ किंडल ई-रीडर के लिए निःशुल्क किंडल ऐप्स पर उपलब्ध होंगी।
KDP पेन टू पब्लिश प्रतियोगिता इच्छुक लेखकों के लिए अपने साहित्यिक सपनों को पूरा करने और नकद पुरस्कार जीतने का मौका पाने का एक प्रवेश द्वार है। इस बार अमेजन KDP पेन टू पब्लिश 30 विजेताओं की घोषणा करेगा। इसमें प्रत्येक भाषा में टॉप 10 विजेताओं को चुना जाएगा, जिन्हें रोमांचक नकद पुरस्कार प्राप्त होंगे। विजेता प्रविष्टि को 1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा, जबकि प्रथम उपविजेता को 50,000 रुपये और द्वितीय उपविजेता को 30,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। टॉप 10 में से अन्य सात प्रतिभागियों में प्रत्येक को 10,000 रुपये की राशि दी जाएगी। प्रविष्टियों का निर्धारण करने के लिए प्रमुख मानदंडों में मौलिकता, रचनात्मकता, लेखन की गुणवत्ता के साथ-साथ ग्राहकों की प्रतिक्रिया शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.