कैनन ने पेश किया फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा- कैनन ईओएस आरपी

नई दिल्ली। इनोवेशन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ते हुए कैनन इंडिया ने आज ईओएस आरपी के लाॅन्च की घोषणा की। यह इसके फुल फ्रेम इंटरचेंजिएबल-लेंस मिररलेस कैमरा की ईओएस आर श्रृंखला का दूसरा उत्पाद है। कैनन की प्रोप्रायटरी टेक्नाॅलाॅजी को मजबूत करते हुए, ड्युअल पिक्सल सीमाॅस एएफ, ईओएस आरपी के साथ डिजिक 8 इमेज प्रोसेसर आसान संचालन के लिए विस्तृत इर्गोनोमिक्स के साथ ज्यादा रिफाईंड बाॅडी में अतुलनीय आॅप्टिकल एक्सिलैंस प्रदान करता है।
अपनी ईओएस की परिकल्पना के अनुरूप, इमेजिंग में यह नेतृत्वकर्ता विविध तरह के लेंस पेश करता है, जो यूज़र्स की रचनात्मकता की सीमाओं का विस्तार करने के लिए डिज़ान किए गए हैं। नए आरएफ लेंस भविश्य की ओर एक कदम आगे हैं। यह अत्यधिक उच्च इमेज क्वालिटी प्रदान करते हैं, जो इससे पहले कभी नहीं देखी गई। ईओएस आरपी को आरएफ माउंड एडैप्टर के साथ मिलाया जा सकता है, जिससे ग्राहकों को कैनन की 70 से ज्यादा ईएफ एवं ईएफ-एस लेंसों की श्रृंखला की उपलब्धता मिलेगी।
नए कैनन ईओएस आरपी के लाॅन्च पर काज़ुतदा कोबायाषी, प्रेसिडेंट एवं सीईओ, कैनन इंडिया ने  कहा कि भारत दुनिया में हमारे सर्वोत्तम बाजारों में से एक है और 2018 में हमारे बिज़नेस की वृद्धि इसका प्रमाण रही है। हमें दिख रहा है कि ईओएस आरपी जैसे इनोवेशन 2019 को देश में हमारे लिए एक और उपलब्धिभरा साल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।
कैनन ईओएस के फीचर 
– ईओएस आरपी में लेटेस्ट ईओएस आर सिस्टम की शक्ति  है।
– यह ईओएस श्रृंखला की विरासत को मजबूत करता है।
– ईओएस श्रृंखला गुणवत्ता एवं इनोवेषन का पर्याय बन गई है।
– अत्यधिक लाइटवेट एवं काॅम्पैक्ट बाॅडी के साथ ईओएस आरपी जबरदस्त परफाॅर्मेंस वाला आॅलराउंडर है, जिसमें 26.2 मेगापिक्सल का ड्युअल पिक्सल सीमाॅस एएफ, डिजिक 8 प्रोसेसर है, जिसकी वजह से यह उन्नत स्टिल एवं वीडियो शूटिंग के लिए बेहतरीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.