कोका-कोला इंडिया ने सेव द चिल्ड्रेन के साथ साझेदारी की

नई दिल्ली। कोका-कोला फाउंडेशन की फंडिग की मदद से कोका-कोला इंडिया ने अम्फान तूफान से पीड़ित परिवारों व लोगों की खाद्य व आवास सुरक्षा से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए सेव द चिल्ड्रेन के साथ साझेदारी की है। इसके लिए एक समग्र राहत सहयोग कार्यक्रम चलाया जाएगा। इस कार्यक्रम की शुरुआत आज श्री सौरव गांगुली व पश्चिम बंगाल में कोका-कोला के बॉटलिंग सहयोगी डायमंड बेवरेज प्राइवेट लिमिटेड (डीबीपीएल) के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री हेमंत गोयनका की मौजूदगी में की गई।

इस आपदा में एक लाख से ज्यादा परिवार विस्थापित हुए और छह लाख लोग बचाए जा चुके हैं। ऐसे में, यह पहल पूर्वी मेदिनीपुर, कोलकाता और दक्षिण 24 परगना में जरूरतमंदों के लिए सुरक्षित और स्वच्छ पेयजल, खाद्य सुरक्षा, आवास और आजीविका पर ध्यान केंद्रित करेगी। सूखे राशन, आवास किट, सौर लैंप, मास्क और स्वच्छता सामग्री उपलब्ध कराने वाला यह कार्यक्रम 4,425 घरों की जरूरतों को पूरा करेगा, जिससे प्रभावित समुदायों के 25 हजार से ज्यादा लोग लाभान्वित होंगे।

इस कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए सौरव गांगुली कहते हैं, “अम्फान के कारण हुई तबाही ने पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए काफी मुश्किलें बढ़ा दी है और उन्हें तत्काल मदद की जरूरत है। कोका-कोला इंडिया ने हमेशा मानवीय आपदा के समय जरूरतमंदों की मदद की है। अपने गृह राज्य की ओर से मैं कोका-कोला और सेव द चिल्ड्रेन के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं। इन दोनों ने क्षेत्र के तूफान प्रभावित समुदाय की खाद्य और आवास सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए संयुक्त पहल शुरू की है।”

कोका-कोला इंडिया और दक्षिण पश्चिम एशिया के पब्लिक अफेयर्स, कम्युनिकेशंस एवं सस्टेनेबिलिटी के वाइस प्रेसिडेंट श्री इश्तियाक़ अमज़द इस पहल पर कहते हैं, “सेव द चिल्ड्रन के साथ साझेदारी करते हुए हम अम्फान तूफान द्वारा प्रभावित समुदायों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि हमारे प्रयास बाढ़ पीड़ितों की फौरी जरूरतों को पूरा करते हुए उन्हें राहत पहुचाएंगे और समुदाय के पुनर्निमाण और व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने की दिशा में मदद और मार्गदर्शन करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.