डाबर ने रियल ब्रांड के तहत रेडी-टू-ड्रिंक माॅकटेल लाॅन्च किए

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े पैकेज़्ड फ्रूट जूस निर्माता डाबर इंडिया लि. ने भारत में रियल ब्रांड के अंतर्गत रेडी-टू-ड्रिंक फाॅर्मेट में पैकेज़्ड फ्रूट-बेस्ड माॅकटेल्स की भारत की पहली श्रृंखला के लाॅन्च की घोषणा की है। रियल माॅकटेल्स खास प्रोफेशनल मिक्सोलाॅजिस्ट्स द्वारा बनाए जाते हैं, जो भारत में रियल ब्रांड के लाॅन्च के साथ पैकेज़्ड फ्रूट जूस की शुरूआत करने वाले डाबर की एक और उम्दा पेशकश हैं। रियल माॅकटेल्स दो वैरिएंट- वर्जिन मैरी और वर्जिन पीना कोलाडा में पेश किए गए हैं। रियल माॅकटेल्स 1 लीटर के टेट्रापैक में 110 रु. में उपलब्ध होंगे।
डाबर इंडिया लि. के मार्केटिंग हेड-फूड्स मयंक कुमार ने कहा, ‘‘आज भारत में ग्राहक रेस्टोरैंट व बार में माॅकटेल का अनुभव लेना पसंद करते हैं। वो घर में परिवार व दोस्तों के साथ भी वही अनुभव व स्वाद प्राप्त करना चाहते हैं। लेकिन माॅकटेल्स के निर्माण के लिए उन्हें उचित अवयवाों व मिक्सेस की जानकारी नहीं होती है। रियल माॅकटेल्स के साथ हम घरों में पार्टी मनाने के लिए स्वादिष्ट मिक्स बनाने की समस्या से छुटकारा दिलाकर ग्राहकों को रियल फ्रूट्स से बने ये रेडी-टू-सर्व विकल्प प्रदान कर रहे हैं। इससे उन्हें बेवरेज के मामले में अपने घरों की व सामाजिक पार्टियों को अधिक मनोरंजक बनाने में मदद मिलेगी।’’ रियल माॅकटेल्स में कोई भी अतिरिक्त प्रिज़र्वेटिव नहीं मिले हैं और ये आठ अवयवों के साथ विशेषज्ञों द्वारा बनाए गए हैं। ये मिक्स ग्राहकों को उनकी सुविधा के अनुसार स्वादिष्ट अनुभव प्रदान करते हैं। श्री कुमार ने आगे कहा, ‘‘डाबर भारत में पैकेज़्ड ज्यूस मार्केट में अग्रणी है और हम लगातार नए वैरिएंट लाॅन्च करके ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करते हैं। भारतीय ग्राहकों की स्वाद की रुचि को समझने की हमारी सामथ्र्य से हमें उनकी सभी जरूरतों को पूरा करते हुए सबसे आगे रहने में मदद मिलती है। रियल माॅकटेल्स के साथ भी हम भारत में सबसे पसंदीदा माॅकटेल लाॅन्च कर रहे हैं।’’
डाबर रियल ब्रांड के तहत सबसे ज्यादा पिए जाने वाले ताजा जूस, मौसंबी के लाॅन्च के साथ अपनी पैकेज़्ड फ्रूट जूस श्रृंखला का विस्तार कर रहा है। रियल वेलनेज़ के तहत इसके जामुन और आमला ग्राहकों को विकल्पों की व्यापक श्रृंखला प्रदान करते हैं। इसने गर्मियों के दौरान रियल कूलर्ज़ मैंगो ड्रिंक के लाॅन्च के साथ फ्रूट ड्रिंक्स की श्रेणी में रियल की फ्रूट ईक्विटी का विस्तार किया। कंपनी ने रियल वोलो के लाॅन्च के साथ नए फाॅर्मेट्स में अपनी पहुंच का विस्तार किया, जिससे यह एयरेटेड फ्रूट बेवरेज़ की श्रेणी में भी प्रवेष कर गई। रियल माॅकटेल्स का लाॅन्च इस श्रेणी के विस्तार की दिषा में अगला कदम है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.