Delhi News : ड्रीम्स प्रोडेक्शन हाउस ने नव वर्ष पर जरूरतमंदों को कम्बल बांटे

नई दिल्ली। पूरे उत्तर भारत के कई हिस्से भीषण सर्दी के आगोश में है] इस कडाके की ठण्ड को देखते हुए माडलिंग और फैशन इण्डस्ट्री में जाने माने ड्रीम्स प्रोडेक्शन हाउस ने शहर में मुफ्त कम्बल वितरण अभियान का आयोजन किया] ताकि इस भरी सर्दी में जरूरतमंद निर्धन लोगों को कुछ राहत मिल सके। इस पहल का मकसद भीषण सर्दी के हालात में रहने वाले लोगों को एक प्रकार की सुरक्षा प्रदान करना था। दक्षिण दिल्ली के लाजपत नगर] कालकाजी] चाणक्यपुरी] आरके पुरम, हौजखास] महरोली सहित विभिन्न हिस्सों में निर्धन और वंचित वर्ग के बीच करीब 500 कम्बलों का वितरण किया गया।
निर्धन परिवारों के लिए सर्दी हमेशा से चुनौतीपूर्ण मौसम रहा है] विशेषकर बेघरों के लिए जो इस गंभीर मौसम के सम्पर्क में आने का खामियाजा भुगतते हैं। ड्रीम्स प्रोडेक्शन हाउस ने इस वर्ग के लोगों के साथ स्नेह की गर्मजोशी का बांट कर नए साल का जश्न मनाने की यह पहल की।
ड्रीम्स प्रोडेक्शन हाउस के फाउण्डर शरद चौधरी ने इस पहल पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि ^^प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी ड्रीम्स प्रोडेक्शन हाउस ने इस कड़ाके की सर्दी में गरीबों को राहत देने के लिए कम्बल वितरित किए। उन्होंने कहा कि हम सभी को जीवन की सभी सुख सुविधाओं को पाने का पूरा विशेषाधिकार प्राप्त है] और हमारा यह छोटा सा प्रयास सैंकड़ों लोगों के चेहरों पर नए साल की मुस्कान ला सकता है। यह हमारे लिए उन सभी लोगों के बारे में सोचने का समय है जिन्हें विभिन्न तरीकों से मदद की जरूरत रहती है। उन्होंने समाज के सभी वर्गों से एकजुटता और प्रेम का संदेश इस प्रकार फैलाने की अपील करते हुए कहा कि आइए हम सभी मिल कर इस नए साल में किसी की खुशी का बायस बनें।‘‘
ड्रीम्स प्रोडेक्शन हाउस की को-ओनर अनुभा वशिष्ठ ने कहा ‘‘ कम्बल पाने वालों के मुस्कुराते चेहरे देख कर हमें काफी खुशी हुई है, क्योंकि सर्दियों के मौसम में जरूरतमंद निर्धनों के लिए कम्बल से ज्यादा कोई कीमती उपहार नहीं हो सकता। सड़कों पर अपना जीवन बिताने वाले व्यक्ति के लिए गर्म कम्बल उसे सर्दी से राहत दिलाने का एक आश्वासन है, साथ ही यह इस ऋतु का एक सार्थक उपहार भी है। हमें आशा है कि हमारी इस पहल के बाद लोग आगे आएंगे और इस प्रकार के वंचितों को आशा का संचार दे सकेंगे।
इस प्रकार कम्बल पाने से खुश हुए एक लाभान्वित का कहना था ‘‘ मैं यह सोच कर ही काफी परेशान था कि मैं अपने परिवार की रक्षा किस प्रकार कर पाउंगा, क्यों ंकि बहुत से लोग ठण्ड में अपने जान से हाथ धो बैठे हैं। आर्थिक तंगी के कारण हम पहले से ही पूरे परिवार का भरण पोषण नहीं कर पर रहे हैं। सही समय पर ‘ड्रीम्स प्रोडेक्शन हाउस‘ ने मुझे और मेरे समुदाय के लोगों को इस सर्दी से बचाने लिए कम्बल का उपहार दिया है, जो हमारे लिए आज सबसे जरूरी था, इसके लिए मैं ड्रीम्स प्रोडेक्शन हाउस को धन्यावाद देना चाहूंगा।
इस अवसर पर शरद ने इस बात का उल्लेख भी किया कि इस तरह की पहल आम जनता के बीच जागरूकता पैदा करने का अवसर प्रदान करती है, ताकि उन और जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके, जिनके पास पर्याप्त आर्थिक व्यवस्था नहीं है। उन्होंने इस पुनीत कार्य के लिए और लोगों को भी आगे आने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.