डेल टेक्नोलॉजीज़ ने ऑटोमेशन, सिक्योरिटी एवं मल्टी-क्लाउड फ्लेक्सिबिलिटी के नए लेवल्स के साथ मॉडर्न स्टोरेज इनोवेशन को लॉन्च किया

नई दिल्ली। डेल टेक्नोलॉजीज़ (एनवाईएसई: डेल) ने अपने इंडस्ट्री-लीडिंग स्टोरेज पोर्टफोलियो में विस्तार करते हुए अपने सॉफ्टवेयर-ड्रिवेन मॉडर्न स्टोरेज सॉल्यूशंस लॉन्च किए, जिससे कि बढ़ी हुई इंटेलिजेंस, ऑटोमेशन, साइबर रेज़ीलिएंसी और मल्टी-क्लाउड फ्लेक्सिबिलिटी को बढ़ावा दिया जा सके। यह एडवांसमेंट आपके बिज़नेस को इस डिजटल युग में आगे बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि के साथ सुरक्षित एवं फ्लेक्सिबल एनवायरनमेंट प्रदान करेगा।

“रिमोट वर्किंग, डेटा सम्बंधित लेनदेन की अधिक मात्रा, नई एप्लीकेशन्स के उपयोग और आईटी इंडस्ट्रीज में बढ़ता वर्कलोड जैसे डायनामिक परिवर्तनों के साथ, भारत में व्यवसायों को प्रतिस्पर्धी परिदृश्य में सफल होने के लिए अपने मिशन-क्रिटिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करने की तत्काल आवश्यकता पर ध्यान देना चाहिए। हमारे इस स्टोरेज एडवांसमेंट का उद्देश्य बिज़नेस को आज और कल की व्यावसायिक चुनौतियों के लिए तैयार करने में मदद करना है,” मनीष गुप्ता, वाईस प्रेजिडेंट एंड जनरल मैनेजर, इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस ग्रुप, डेल टेक्नोलॉजीज़ इंडिया ने कहा। “डिजिटल प्रगति के इस युग में भविष्य-संचालित दृष्टिकोण वाले बिज़नेस के पास डेल पावरमैक्स, डेल पावरस्टोर और डेल पावरफ्लेक्स जैसे हमारे इंडस्ट्री-लीडिंग ऑफर्स का लाभ उठाने का एक अनूठा अवसर है जो कि उन्हें बेहतर साइबर- रेज़ीलिएंसी प्रदान करने के साथ साथ पूरे एनवायरनमेंट में उनकी प्रक्रियाओं को भी ऑप्टिमाइज़ करेगा। इसके साथ ही हम अपने ग्राहकों को उनकी डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी में रियल टाइम ग्रोथ में वृद्धि का समर्थन करने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं और इसलिए हमारे यह नए लॉन्च किए गए स्टोरेज इनोवेशन बिज़नेस के इसी लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं,” उन्होंने आगे कहा।

इन नए स्टोरेज इनोवेशन की शुरुआत ऐसे समय में हुई है जब डेल स्टोरेज मार्केट मे लीड कर कर रहा है। आईडीसी वर्ल्डवाइड क्वार्टरली एंटरप्राइज स्टोरेज सिस्टम्स ट्रैकर क्यू1 2022 के अनुसार, डेल टेक्नोलॉजीज़ 26.2% की बाजार हिस्सेदारी (वेंडर/विक्रेता राजस्व के मामले में) के साथ देश में इंटरप्राइजेज के लिए नंबर 1 एक्सटर्नल स्टोरेज सॉल्यूशन प्रोवाइडर बना हुआ है।

डेल पॉवरस्टोर, कंपनी के इतिहास में सबसे तेजी से चलने वाला नया आर्किटेक्चर है, जिसका उद्देश्य बिज़नेस को हर समय भविष्य के अनुरुप तैयार रखना है। यह अपग्रेड मौजूदा इंफ्रास्ट्रक्चर का उपयोग कर लो-लटेंसी के साथ एंड-टू-एंड एनवीएमई कनेक्टिविटी की अनुमति देगा। डेल का यह एडवांस्ड डेल पॉवरस्टोर 50% मिश्रित वर्कलोड परफॉरमेंस को बढ़ावा देगा साथ ही बिज़नेस में उच्च निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए 66% से अधिक क्षमता भी प्रदान करेगा। यह लेटेस्ट लॉन्च बिज़नेस को किसी भी क्लाउड वातावरण में रहने वाले डेटा से अंतर्दृष्टि प्राप्त करने में सक्षम करेगा जिससे कि संगठनात्मक विकास के लिए सफलता संभव हो सके।

डेल पॉवरमैक्स, जीरो-ट्रस्ट एनवायरनमेंट में भी बिज़नेस के लिए दुनिया का सबसे सुरक्षित मिशन-क्रिटिकल स्टोरेज सोल्युशन बना हुआ है। इसके नए अपग्रेड ट्रेडिशनल और मेनफ्रेम डिप्लॉयमेंट के लिए साइबर वॉल्ट सहित साइबर रेज़ीलिएंसी एडवांसमेंट की शुरुआत करेंगे। डेल पॉवरमैक्स बिज़नेस के लिए इंडस्ट्री का पहला एंड-टू-एंड ऑटोमेटेड एनवीएमई/टीसीपी डिप्लॉयमेंट सोल्युशन बन चुका है। इसके अतिरिक्त, क्लाउडआईक्यू रैंसमवेयर सम्बंधित जोखिमों को कम करने एवं तेजी से रिकवरी के साथ साथ साइबर हमले का जल्द से जल्द पता लगाने में भी मदद करती हैं। इसके अलावा पावरमैक्स साइबर रिकवरी में सुधार के लिए 65 मिलियन तक का सुरक्षित स्नैपशॉट प्रदान करता है साथ ही मेनफ्रेम स्टोरेज के लिए डेटा कम्प्रेशन के लिए एक पायनियर सोल्युशन होने के नाते नई 4:1 डेटा रिडक्शन गारंटी के साथ दक्षता को भी बढ़ाता है। इन सभी एडवांसमेंट के साथ, डेल पावरमैक्स एक इंटेलीजेंट एवं इनोवेटिव स्टोरेज इंफ्रास्ट्रक्चर बन गया है जो कि पूरी तरह से आपको ऑटोमेटेड एआई/एमएल परफॉरमेंस ऑप्टिमाइज़ेशन प्रदान करता है।

डेल पॉवरफ्लेक्स सॉफ्टवेयर-यह इंफ्रास्ट्रक्चर नई फाइल सर्विसेज के साथ ट्रेडिशनल और मॉडर्न वर्कलोड को कंसॉलिडेट करता है जो कि आपको एक ही प्लेटफॉर्म पर यूनिफाइड ब्लॉक एवं फाइल कैपेबिलिटीज की अनुमति देता है। पॉवरफ्लेक्स, अमेज़न, गूगल,माइक्रोसॉफ्ट, रेड हैट,एसयूएसइ और वीएमवेयर के सभी प्रमुख कुबेरनेट्स तथा कंटेनर ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफ़ॉर्म के लिए ब्रॉडेस्ट फाइल और ब्लॉक सपोर्ट के साथ मल्टी-क्लाउड और डेवऑप्स को आसान बनाता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.