यूएएस इंटरनेशनल में है व्यावसायिक कुशलता पर जोर : ऋषभ गांधी

नई दिल्ली । यूएएस इंटरनेशनल के एमडी ईशान तनेजा और इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कम्पनी लि. के डिप्टी सीईओ ऋषभ गांधी ने आपसी सहयोग पर खास चर्चा की। इस मौके पर ऋषभ गांधी ने कहा कि आज वैश्विक प्रतियोगिता में बेहतर कार्य करने के लिए आपसी सहयोग की जरूरत है। तभी ओर बेहतर कार्य किया जा सके।

ऋषभ गांधी ने कहा कि दोनों कंपनियों का उद्देश्य सहयोग द्वारा व्यापक रूप से व्यवसाय व शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करना है। दोनों संस्थानों के सहयोगात्मक प्रयासों के माध्यम से शिक्षा और अनुसंधान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से नई साझेदारी को विकसित करने और पोषित करने की आवश्यकता पर बल दिया गया है।

ऋषभ गांधी ने कहा कि यूएएस इंटरनेशनल का उद्देश्य छात्रों में व्यावसायिक कुशलता की उन्नति करना है। इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण की जरूरत को पूरा करता है यह कंपनी। जिसकी पूर्ति यूएएस इंटरनेशनल लगातार कार्य कर रहा है। यूएएस इंटरनेशनल का ध्यान लगातार छात्रों में व्यावसायिक क्षमता की उन्नति करना है जिससे उनकी कार्यकुशलता को बढ़ावा मिले। इसके लिए कई तरह की बाउंडिंग भी करता है। छात्रों को यहीं इंटरनेशनल एक्सपोजर भी एमओयू साइन करने से मिलेगा।

ऋषभ गांधी ने कहा यूएएस इंटरनेशनल कई संस्थानों के साथ एमओयू साइन किए हैं जिसका लाभ आज के छात्रों को मिल रहा है। इस तरह के एमओयू के लिए एआईसीटीई प्रोत्साहित करता है। जिससे की संस्थानों की गुणवत्ता में विकास हो सके।

इस मौके पर यूएएस इंटरनेशनल के एमडी व सीईओ ईशान तनेजा ने रिषभ गांधी के साथ वार्ता को सकारात्मक बताते हुए कहा कि इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लि. व्यावसायिक कंपनी हैं जिससे आगे की रणनीति पर खास चर्चा की गई।

ईशान तनेजा ने कहा कि आज नई शिक्षा नीति में कई ऐसे प्रावधान है जिसके लिए संस्थान में एक्सपोजर लाने की जरूरत है जिसके लिए यूएएस इंटरनेशनल लगातार कार्य कर रहा है। इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कम्पनी लि. जैसी संस्थान के साथ कार्य करने से युवाओं में व्यावसायिकता आएगी जिसका लाभ छात्रों को आगे की व्यावसायिक कार्य में लाभ मिलेगा।

ईशान तनेजा ने कहा कि आज इंश्योरेंश कंपनियों की मांग तेजी से बढ़ी है जिससे इस सेक्टर में जॉब आपरचुनिटी भी बढ़ गई है। इसे सेक्टर में बेहतर कार्य करने वाले के लिए अवसर है। यूएएस इंटरनेशनल इस सेक्टर में भी कार्य कर रहा है जिससे की छात्रों को लाभ मिले।

ईशान तनेजा ने कहा कि ऋषभ गांधी से शैक्षिक और अनुसंधान के क्षेत्र में आपसी सहयोग के आदान-प्रदान और बढ़ावा देने पर खास चर्चा की गई।

गौरतलब है कि यूएएस ग्रुप ऑफ कंपनी पिछले नौ वर्षों में चार कंपनियों सफलतापूर्वक चल रहा है। जिसमें यूएएस इंटरनेशनल वेल्थ मैनेजमेंट कंपनी, यूएएस इंटरनेशनल हॉस्टल चेन, यूएएस इंटरनेशनल हॉलिडेज प्रा. लि. है और अभी एलोफ्ट करियर नाम से ऑन लाइन एजुकेशन का नया प्लेटफोर्म तैयार किया गया है जिसको लेकर युवाओं में उत्साह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.