लेट्स इंस्पायर के तहत 40 बच्चों को मुफ्त में आईआईटी और नीट की तैयारी

पटना। सीनियर आईपीएस विकास वैभव के ‘ लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान’ से प्रेरित होकर आईआईटीयन एलबी मिश्रा 40 मेधावी विद्यार्थियों को मुफ्त में आईआईटी औऱ मेडिकल की तैयारी कराने का ऐलान किया है। इसके लिए बच्चों को पटना में भोजन और आवास भी पूर्णतः मुफ्त मुहैया कराया जाएगा। शिवाय एकेडमी के निदेशक व आईआईटीयन एलबी मिश्रा ने बताया कि छात्र- छात्राओं का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाना है l परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है l इस परीक्षा में दसवीं में पढ़ रहे छात्र/ छात्राएं भाग ले सकतें हैं l
चयन के लिए एकेडमी की तरफ से सभी जिलों में परीक्षा ली जाएगी। टॉप – 40 बच्चों का चयन दो फेज के एग्जामिनेशन के बाद किया जायेगाl पहले फेज में लिखित परीक्षा ली जाएगी। चयनित बच्चों को दूसरे फेज के लिए बुलाया जाएगा। इसकी सूचना फोन या वाट्सएप के माध्यम से दी जाएगी । दूसरे फेज में चयनित बच्चों का पांच सदस्यों टीम द्वारा साक्षात्कार लिया जाएगा। इसके बाद 40 मेधावी बच्चों का चयन किया जाएगा।
किसी भी तरह के क्वेरी के लिए बच्चें 9708444701/2/3 पर संपर्क कर सकते हैं। लिखित परीक्षा 15 जनवरी को है। 11 जनवरी तक इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन फार्म के हार्ड कॉपी एवं ऑनलाइन दोनों माध्यम से हो रहा है। बच्चे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन https://lib.shivaayacademy.com/fortunate/ पर जाकर कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.