हेल्दियम मेडटेक ने लॉकडाउन के बीच आवश्यक मेडिकल उपकरणों के लगातार उत्पादन के इंतजाम किये

नई दिल्ली। भारत में हेल्दियम मेडटेक की गिनती सबसे बड़े मेडिकल उपकरण कंपनियों में होती है। इस कंपनी ने विश्वव्यापी कोविड-19 के कारण पूरे देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच आवश्यक मेडिकल उपकरणों के निर्बाध उत्पादन की तैयारी की है। लगातार उत्पादन अति आवश्यक है, क्योंकि कंपनी द्वारा बनाए जाने वाले ग्लव्स, सर्जिकल टाँके की सूई, हीमोस्टैट, जालियाँ और सर्जरी संबंधी अन्य उत्पादों सहित विभिन्न उपकरणों की ज़रुरत आपात सर्जरी और प्रसव के समय ऑपरेशन थिएटर्स में पड़ती रहती है और ये दोनों कार्य वर्तमान महामारी के बावजूद लगातार हो रहे हैं।

हेल्दियम ने पूरे देश में अपने कारखानों में अपने कर्मचारियों और कामगारों की रक्षा के लिए सुरक्षात्मक उपायों को बढ़ा दिया है और इस दिशा में जीवाणुरहित वातावरण में सख्त साफ़-सफाई, सामाजिक दूरी और काम-काज सुनिश्चित किया जा रहा है। हेल्दियम मेडटेक ने आवश्यक अनुमति प्राप्त कर ली है और सरकारी नियमों का मजबूती से पालन करते हुए काम कर रही है ताकि वह स्वास्थ्यसेवा उद्योग को ग्लव्स सहित मेडिकल उपभोक्ता सामग्रियों और उपकरणों की आपूर्ति के लिए अपना उत्पादन लगातार रख सके। इस कंपनी ने स्टॉक रखने के लिए अपना गोदाम भी खोला है ताकि विक्रेताओं और अस्पतालों को ये सामग्रियाँ भेजी जा सकें और आपूर्ति श्रृंखला लगातार बनी रहे।

हेल्दियम मेडटेक समाज को सपोर्ट करने की अपनी प्रक्रिया में मास्क, सैनेटाइज़र, ग्लव्स का वितरण किया है। साथ ही कोविड-19 से मुकाबला करने के लिए कुणीगल और पीन्या स्थित अपने विनिर्माण कारखानों के आस-पास के समुदायों के बीच जागरूकता और शिक्षण कार्यक्रम भी चलाया है। हेल्दियम ग्रुप ने प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत निधि में 82 लाख रुपये का अंशदान किया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सीआईएमएस), बिलासपुर के लिए 20 लाख रुपये के सर्जिकल सामानों की शीघ्र ही आपूर्ति की जाने वाली है।

हेल्दियम ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अनिश बाफना ने कहा कि, “हम अपने समाज की सहायता के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस वैश्विक महामारी के विरुद्ध लड़ाई में अपने लोगों के साथ खड़े हैं। मौजूदा हालात में अपने लोगों की सुरक्षा सर्वोपरि है और इसे सुनिश्चित करने के लिए हम पर्याप्त उपाय कर रहे हैं। इस वैश्विक महामारी के विरुद्ध लड़ाई में चिकित्सा समुदाय आगे आया है और हमारी कोशिश है कि ज़रूरी चिकित्सीय उपकरणों की आपूर्ति बनी रहे ताकि मरीजों की देखभाल में कोई बाधा नही आये। हमारे कर्मचारी और कामगारों की टीमें इस बड़े उद्देश्य के लिए एकजुट हैं और मैं उनके सपोर्ट के लिए उनका धन्यवाद करता हूँ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.