होंडा की आॅल न्यू अमेज कार लाॅन्च

नई दिल्ली। देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी होंडा कार इंडिया ने बुधवार को पूरे देश में अपनी सिडान अमेज के फेसलिफ्ट एडीशन को लॉन्च कर दिया है। मार्केट में इसका सीधा मुकाबला मारुति की स्विफ्ट डिजायर से होगा। कंपनी गाड़ी खरीदने वाले पहले 20 हजार ग्राहकों को 50 हजार रुपये तक का डिस्काउंट भी देगी। कंपनी ने इसका एक्स-शोरूम प्राइस 5.59 लाख रुपये रखा है। वहीं डीजल मॉडल 8.99 लाख रुपये से शुरू होगा। कंपनी ने इसे चार वेरिएंट में लॉन्च किया है। ई वेरिएंट बेस मॉडल होगा। इसके अलावा एस, वी, और वीएक्स मॉडल भी होंगे।
होंडा के सेल्स एंड मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एंड डायरेक्टर राजेश गोयल ने बताया था कि जो कस्टमर कीमत और वेरिएंट की डिटेल जानने से पहले कार की 21 हजार रुपये देकर बुकिंग कराएंगे। ऐसे ग्राहकों को कंपनी की तरफ से कार को खास कीमत में दिया जाएगा, लेकिन यह फायदा शुरुआती 20 हजार ग्राहकों को ही मिलेगा।डिजाइन की बात करें तो सेकंड जेनरेशन की नई होंडा अमेज में एक लंबा बोनट दिया गया है, जो सामान्य बजट में लंबी कार खरीदने का एहसास दिलाता है।
नई अमेज में दसवीं जेनरेशन की अकॉर्ड की तरह स्टाइलिश कर्व लाइनें भी दी गई हैं, जो इसके डिजाइन को ज्यादा आकर्षक रूप दे रही हैं। इसके अलावा नई अमेज की ग्रिल कार के साइड वाले हिस्से तक फैली हुई हैं। ग्रिल के दोनों ओर पतले रैपराउंड हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ दिए गए हैं।

इंजन और परफॉर्मेंस

पेट्रोल डीजल
इंजन क्षमता 1.2 लीटर आई-वीटेक 1.5 लीटर आई-डीटेक
पावर 88 पीएस 100 पीएस
टॉर्क 109 एनएम 200 एनएम
गियरबॉक्स 5-स्पीड मैनुअल/सीवीटी 5-स्पीड मैनुअल
माइलेज 17.8 किमी प्रति लीटर 25.8 किमी प्रति लीटर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.