Hotstar Specials पर देखें Criminal Justice: Behind Closed Doors

नई दिल्ली। Hotstar Specials ने Criminal Justice: Behind Closed Doors के अगले चैप्टर की घोषणा की। पंकज त्रिपाठी वकील माधव मिश्रा के किरदार में वापसी कर रहे हैं। पंकज इसमें अपने करियर का सबसे मुश्किल केस लड़ते हैं। कीर्ति कुल्हरी अभिनीत अनु चंद्रा मुख्य आरोपी हैं। कीर्ति स्वीकार कर लेती है कि उसने अपने पति एवं प्रतिष्ठित वकील – बिक्रम चंद्रा की चाकू मारकर हत्या की है। कानून की नजर में वह अपराधी है। कई लोग Hotstar Specials की इस चैप्टर को ओपन-एंड-शट केस मानते हैं। अनु की चुप्पी और खुद का बचाव करने की अनिच्छा से सवाल खड़ा होता है – क्या इस केस में कुछ ऐसी भी है, जो दिखाई नहीं दे रहा?

ActorPankaj Tripathi as Madhaw Mishra in Hotstar Specials- Criminal Justice: Behind Closed Doors

महिला कैदियों के संघर्ष को दिखाया जाएगा

बीबीसी स्टूडियोज के सहयोग से एप्लॉज एंटरटेनमेंट ने इसे बनाया है। यह 8 पार्ट की कोर्टरूम ड्रामा सीरीज बॉलीवुड के रोहन सिप्पी, अर्जुन मुखर्जी के निर्देशन में बनी है। इसकी कहानी अपूर्वा असरानी ने लिखी है। यह 24 दिसंबर, 2020 को डिज्नी़ हॉटस्टार वीआईपी पर 7 भाषाओं में लॉन्च होगी। क्रिमिनल जस्टिसः बिहाईंड क्लोज्ड डोर्स भारत की उन कुछ कहानियों में से एक है, जिसमें जेल के अंदर महिलाओं के जीवन एवं संघर्ष की कहानी दिखाई गई है।

 

क्या कहते हैं रोहन सिप्पी?

डायरेक्टर रोहन सिप्पी कहते हैं, ’मेरा मानना है कि यह कास्ट परफेक्ट है। सबसे उत्तम क्रिएटिव निर्णय पंकज त्रिपाठी के किरदार को जारी रखने का है। ओरिजनल ब्रिटिश शो में यह किरदार आगे नहीं जाता। लेकिन यहां पर हमने इसे आगे ले जाने का निर्णय लिया और मेरा मानना है कि इससे शो और ज्यादा मजबूत होगा एवं शो के केंद्र में यह किरदार रहेगा।’’

 


Actor Kirti Kulhari as Anu Chandra in Hotstar Specials- Criminal Justice: Behind Closed Doors

कारावास का सेट बनाना मुश्किल था- अर्जुन मुखर्जी

 

डायरेक्टर अर्जुन मुखर्जी कहते हैं, ‘‘कारावास का सेट बनाना मुश्किल था क्योंकि जेल के वास्तविक फुटेज या शॉट और संदर्भ प्राप्त करना लगभग असंभव है। प्रोडक्शन क्रू के कुछ सदस्य महिलाओं के कारावास गए। कुछ हिस्सों में जाकर वार्डन आदि से बात की। यह मुश्किल काम था। हमारी टीम ने काम करने का बड़ा स्थान एवं वातावरण बनाने के लिए बहुत अच्छा काम किया। कारावास की वास्तविकता ने मुझे और रोहन तथा कलाकारों को वहां की मुश्किल स्थिति को समझने, वातावरण को महसूस करने और अपने किरदार को निभाने में मदद की। यह बहुत मजेदार था।’’

 

पूरा सीजन 2 महीनों में शूट किया गया

इस सीजन के शूट के लिए 60 से 70 दिनों का समय लगा। हमने तीन अलग अलग स्थानों पर शूट किया। महिला कारावास, पुलिस स्टेशन किसी भी क्राईम शो के मुख्य हिस्से होते हैं। आखिरी स्थान अनु चंद्रा का घर था। जहां वह और उसका परिवार रह रहे हैं। लेकिन यह सीरीज फिल्माते समय यह दिखाना चाहते थे कि एक महिला किस प्रकार अपने खूबसूरत संसार से जेल में फेंक दी जाती है। अन्य स्थानों पर भी शूटिंग हुई, लेकिन ये तीन स्थान शो के केंद्र रहे और इनसे ही मूड बनेगा।

Hotstar Specials प्रेजेंट्स Criminal Justice: Behind Closed Doors, 24 दिसंबर, 2020 ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.