जेईई मेन 2023: फिजिक्स वाला के 1200 से ज्यादा छात्रों ने स्कोर किया 99 पर्सेंटाइल

 

नई दिल्ली। पीडब्लू (फिजिक्स वाला ), भारत का सबसे सस्ता और सुलभ एडटेक प्लेटफॉर्म, ने घोषणा की कि उसके 2900 से अधिक छात्रों ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं और उन्हें जेईई एडवांस्ड परीक्षा के लिए योग्य घोषित किया गया है। इस परीक्षा में 490 से अधिक छात्रों ने 99.5 परसेंटाइल और 15 से अधिक छात्रों ने 99.9 पर्सेंटाइल स्कोर किया।

पीडब्ल्यू के शीर्ष स्कोरर में रामकृष्ण गेना (99.94 पर्सेंटाइल), आर्यन राय (99.94 पर्सेंटाइल), राय श्रीजल अंजानी (99.92 पर्सेंटाइल), निशांत जोत्रिवाल (99.91 पर्सेंटाइल),अनुभव साहा (99.89 परसेंटाइल), आर्यन लारोइया (99.88 पर्सेंटाइल) शामिल हैं। ये छात्र जेईई मेन और एडवांस के लिए पीडब्ल्यू के शीर्ष लक्ष्य और प्रयास ऑनलाइन बैच से हैं।

 

पीडब्लू विद्यापीठ (वीपी) के छात्रों ने भी परीक्षा में अनुकरणीय परिणाम दिखाकर अपनी योग्यता साबित की। विभिन्न विद्यापीठों से शीर्ष स्कोर करने वालों में कोलकाता विद्यापीठ के प्रियांश दत्ता (99.86 पर्सेंटाइल), कोटा विद्यापीठ के कुशाग्रह जैन (99.85 पर्सेंटाइल), आयुष सिंह (99.84 पर्सेंटाइल), प्रफुल्ल नेगी (99.70 पर्सेंटाइल), रुद्र शर्मा (99.66 पर्सेंटाइल), दर्शन गुप्ता (99.55 पर्सेंटाइल) केशव कुमार (99.55 पर्सेंटाइल), और वाराणसी विद्यापीठ के आदर्श सिंह (99.53 परसेंटाइल) शामिल हैं।

 

विद्यापीठों में कोटा, सीकर, जयपुर, लखनऊ, कानपुर, कोलकाता, पटना, रांची, प्रयागराज, वाराणसी, आगरा, भागलपुर, धनबाद, गोरखपुर, जनकपुरी, कालू सराय, वडोदरा, पुणे, इंदौर, मालदा, दरभंगा, भोपाल के 374 विद्यार्थी , और नोएडा ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। पीडब्लू ने उच्चतम मानकों को पूरा करने वाली सुलभ और लागत प्रभावी शिक्षा प्रदान करने के लिए खुद को समर्पित किया है।

जेईई की तैयारी कर रहे लक्ष्य और प्रयास बैच के छात्रों को पीडब्ल्यू के दृष्टिकोण से काफी फायदा हुआ है। संदेह इंजन के माध्यम से सवालों के जवाब देने के लिए उपलब्ध समर्पित संकाय सदस्यों के साथ और वीडियो समाधान के साथ व्याख्यान और परीक्षण योजनाकारों और दैनिक अभ्यास परीक्षणों के साथ, छात्रों को उनके अध्ययन में व्यापक समर्थन मिला है। इसके अच्छे परिणाम मिले हैं और छात्र और परिवार संतुष्ट हैं।

 

श्री अलख पांडे, संस्थापक और सीईओ, ने कहा: “छात्रों को इस परीक्षा में उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है। ये परिणाम छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन, समर्पण और कड़ी मेहनत और व्यक्तिगत शिक्षण दृष्टिकोण की प्रभावशीलता के लिए एक वसीयतनामा हैं। पीडब्लू द्वारा उपयोग किया जाता है। छात्र की सफलता का श्रेय शिक्षकों के अविभाजित ध्यान और प्रतिबद्धता को दिया जाता है, जो छात्रों को उनकी तैयारी में लगातार समर्थन और मार्गदर्शन करते हैं। जो छात्र इस बार इसे नहीं पास हो सके, उन्हें निराश नहीं होना चाहिए और इसके लिए कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए। उन्हें अपनी गलतियों से सीखना चाहिए और जेईई मेन दूसरे सत्र के लिए अपनी तैयारी को मजबूत करना चाहिए, और मुझे यकीन है कि उनकी मेहनत रंग लाएगी।”

 

पीडब्लू सर्वोत्तम शैक्षिक वातावरण और अवसर प्रदान करके सभी छात्रों को उनकी पूरी क्षमता तक पहुँचने में मदद करने का प्रयास करता है। उद्देश्य उच्च आकांक्षाओं का समर्थन करना और शिक्षार्थियों को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करना है। इस बीच, जेईई मेन सत्र 2 के लिए पंजीकरण की अवधि शुरू हो गई है। जिसके लिए परीक्षाएं 6-12 अप्रैल 2023 के बीच होंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.