प्रमुख सुर्खियाँ :

भारत में पहली बार, कोई भी रंग – एक दाम

नई दिल्ली। जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने जेएसडब्ल्यू पेंट्स के साथ भारत में पेंट्स कारोबार में कदम रखा है। यह ग्रुप की सीधे ग्राहकोन्मुख व्यवसायों में प्रसार करने की रणनीति का हिस्सा है और पहली अवसर है जबकि कोई भारतीय समूह संगठित पेंट्स सैक्टर में उतारा है। पेंट्स कारोबार के लाॅन्च के साथ ही, जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने स्टील, सीमेंट, फर्नीचर और अब पेंट्सके जरिए कंज्यूमर होम्स के लिए एक विस्तृत पेषकष की है।
जेएसडब्ल्यू पेंट्स ग्रीनफील्ड वैंचर है जो और इस क्षेत्र में सक्रिय अन्य कंपनियों के समकक्ष अत्याधुनिक टैक्नोलाॅजी, आॅटोमेषन और स्केल जैसी खूबियों से सुसज्जित है। कंपनी इंडस्ट्रियल कोटिंग्स तथा डेकोरेटिव पेंट्स का निर्माण एवं विपणन करेगी। इंडस्ट्रियल कोटिंग्स में, जेएसडब्ल्यू पेंट्स षुरू में काॅयल पेंटिंग्स के साथ परिचालन षुरू करेगी जबकि डेकोरेटिव पेंट्स वर्ग में, कंपनी घरों की इंटीरियर और एक्सटीरियर वाॅल्स, वुड एवं मैटल समेत अन्य सतहों के लिए वाॅटर-बेस्ड पेंट्स की पूरी रेंज उपलब्ध कराएगी। उद्योग के आकलन के मुताबिक, भारत का संगठित पेंट्स उद्योग 2020 तक 50,000 करोड़ रु का आंकड़ा पार कर सकता है और यह 15 फीसदी की सीएजीआर दर्ज कराएगा। जेएसडब्ल्यू पेंट्स ने ग्राहकों की बदलती पसंद, आवष्यकताओं तथा वैष्विक रुझानों को बखूबी समझने के लिए बाजार का पूरा अध्ययन किया है। कंपनी भारतीय पेंट्स सैक्टर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का इरादा रखती है।
जेएसडब्ल्यू पेंट्स के लाॅन्च के बारे में श्री पार्थ जिंदल, मैनेजिंग डायरेक्टर, जेएसडब्ल्यू पेंट्स ने कहा, ’’जेएसडब्ल्यू पेंट्स में हमारा मानना है कि विचारवान होना सौंदर्यपूर्ण है। इसीलिए हमने यह सुनिष्चित किया है कि जेएसडब्ल्यू पेंट्स ब्रांड नैवर बिफोर डन क्वालिटी के साथ-साथ हमारे उपभोक्ताओं को सही मोल प्रदान कर सके। हमने इसी को ध्यान में रखकर किसी एक प्रोडक्ट के अंतर्गत कोई भी रंग एक ही दाम पर उपलब्ध कराने की ऐतिहासिक पहल की है, जो कि भारत में अपनी तरह की पहली पेषकष है। हम मिलेनियल कपल्स की पसंद बनने का इरादा रखते हैं। जेएसडब्ल्यू पेंट्स भारतीय घरों के लिए रंगों एवं पेंटिंग की दुनिया का भविश्य बनना चाहता है।‘‘
श्री एस एस सुंद्रेसन, ज्वाइंट एमडी एवं सीईओ, जेएसडब्ल्यू पेंट्स ने कहा, ’’जेएसडब्ल्यू पेंट्स का पेंटिंग करने का आसान और त्वरित प्रक्रिया ग्राहकों को सूचना आधारित एवं भरोसेमंद विकल्प प्रदान करने में मददगार होगा। हमारी कोई भी रंग एक ही दाम पर ( ।दल ब्वसवनत व्दम च्तपबम ) नीति यह सुनिष्चित करती है कि ग्राहकों को उनके पैसों का पूरा मोल मिले, साथ ही यह कीमतों में पारदर्षिता लाएगी और उन्हें अपने घरों के लिए पूरे विष्वास के साथ मनपसंद रंग चुनने के लिए प्रेरित करेगी। जेएसडब्ल्यू पेंट्स में हम ग्राहकों की पसंद और सुझावों को ध्यान में रखकर पेंट निर्माण और विपणन के मोर्चे पर उत्कृश्टता सुनिष्चित करते हैं ताकि उन्हें अपने पैसों का पूरा मोल मिले और साथ ही, पेंट्स एवं पेंटिंग के भविश्य के लिए भी रुझानों को स्थापित किया जा सके।‘‘
जेएसडब्ल्यू पेंट्स अपने उपभोक्ताओं के लिए खूबसूरत अनुभव रचने के लिए विचारवान पेंट कंपनी बनने का लक्ष्य रखती है। इस उद्देष्य से, कंपनी का समूचा कारोबार तथा ब्रांड स्थापित करने की रणनीति विभिन्न रंगों, ग्राहक सहायता, पैकेजिंग एवं मैन्यूफैक्चरिंग आदि पर केंद्रित है।
जेएसडब्ल्यू पेंट्स के क्यूरेटेड पोर्टफोलियो में 1800 से अधिक षेड्स हैं और इस तरह यह भारतीय बाजार के लिए सबसे व्यापक और सर्वश्रेश्ठ षोध आधारित कलर रेंज है। जेएसडब्ल्यू पेंट्स भारत को रंगों की छटा के एकसूत्र में पिरोने का इरादा रखते हैं और इसी के चलते किसी प्रोडक्ट लाइन के अंतर्गत हरेक रंग एक दाम पर देने की पेषकष की गई है। कीमतों के लिहाज से यह पारदर्षिता किसी भी भारतीय पेंट कंपनी के मामले में पहली बार देखी गई है जो कि भारतीय ग्राहकों के लिए काफी उपयोगी साबित होगी। इसने उद्योग में कलर प्राइसिंग के मोर्चे पर फैली अस्पश्टता को दूर करने का प्रयास किया है जिसके चलते ’’कलरेंट की कीमत अलग‘‘ से वसूली जाती है और इस तरह किसी भी प्रोडक्ट पैक में हर रंग का दाम अलग-अलग होता है तथा रंगों में यह अंतर कभी-कभी प्रति लीटर 150/रु तक भी हो सकता है।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account