होंडा कार्स इंडिया ने BS-6 इंजन वाली सिविक को डीजल में लॉन्च किया

नई दिल्ली। होंडा कार्स इंडिया लि. (HCIL) ने अपनी एक्जिक्यूटिव सेडान 10th जेनेरेशन होंडा सिविक का BS-6 डीजल वेरिएंट लॉन्च किया। होंडा सिविक का पेट्रोल वेरिएंट मार्च 2019 में इसके लॉन्च होने के समय से ही BS-6 इंजन के साथ आ रहा है। सिविक होंडा का सबसे अधिक अवधि तक चलने वाला कार मॉडल है और यह दुनिया भर में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है। यह मॉडल अपने आकर्षक स्पोर्टी डिजाइन, प्रीमियम इंटीरियर, दमदार ड्राइविंग पर्फोर्मेंस, सुरक्षा और प्रमुख तकनीकों में बदलाव एवं इनोवेशन के साथ ग्राहक को एक बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है।

श्री राजेश गोयल, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एवं डायरेक्टर, मार्केटिंग एवं सेल्स, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड, ने लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, “होंडा भारतीय बाजार में अपनी लेटेस्ट और एडवांस पर्यावरण अनुकूल तकनीकों को लाने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी लोकप्रिय सेडान होंडा सिविक के BS-6 डीजल वेरिएंट की शुरुआत के साथ, हमारी पूरी सेडान श्रंखला हमारे सम्मानित ग्राहकों की मांग पूरा करने के लिए पेट्रोल और डीजल दोनों की पसंद की पेशकश करेगी। डीज़ल सिविक मैनुअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध है और यह एक शानदार ड्राइविंग अनुभव की तलाश कर रहे ग्राहकों को आकर्षित करेगा।”

सिविक का BS-6 डीजल वेरिएंट अर्थ ड्रीम टेक्नोलॉजी सीरीज़ के 1.6 ली i-DTEC डीजल टर्बो इंजन से लैस है जो 23.9 किमी/लीटर की बेजोड़ फ्यूल इकोनॉमी प्रदान करता है। साथ ही यह इंजन 120 पीएस @ 4000 आरपीएम की अधिकतम पावर के साथ 300 एनएम @ 2000 आरपीएम का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। नई सिविक BS-6 का डीजल वेरिएंट वीएक्स और जेडएक्स ग्रेड में उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.