Lockdown in Delhi : दिल्ली में सोमवार रात से अगले सोमवार तक छह दिन का लॉकडाउन : केजरीवाल


नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कोरोना वायरस (COVID19) के तेजी से बढ़ते मामलों और उनके कारण स्वास्थ्य प्रणाली पर पड़ रहे भार के मद्देनजर सोमवार रात को दस बजे से लेकर अगले सोमवार को तड़के पांच बजे तक छह दिन के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की है।

ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बीते कुछ दिन से कोविड-19 के दैनिक मामलों की संख्या 25,500 के लगभग बनी हुई है तथा स्वास्थ्य प्रणाली पर भार बहुत बढ़ गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना (Covid in Delhi)वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, यहां दवाओं, बेड, आईसीयू, ऑक्सीजन की गंभीर कमी है ऐसे में स्वास्थ्य प्रणाली को ध्वस्त होने से बचाने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) की बहुत आवश्यकता है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी नागरिकों से मेरी अपील है कि इस लॉकडाउन का पूरे अनुशासन के साथ पालन करें, ये फ़ैसला हमने आप लोगों की सुरक्षा के लिए ही लिया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि पिछली हर बार की तरह इस बार भी आप मेरा साथ ज़रुर देंगे। हम मिलकर इस स्थिति का मुकाबला करेंगे और ज़रुर जीतेंगे।
लॉकडाउन लगाने का फैसला लेना आसान नहीं थ।, उन्होंने प्रवासियों से अपील की कि वे दिल्ली छोड़कर न जाएं और कहा कि उनका खयाल रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं चलती रहेंगी, विवाह समारोहों में केवल 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी तथा इसके लिए विशेष पास जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.