Market Outlook, 14600-14750-14900 को निफ्टी के लिए पेन पॉइंट्स

नई दिल्ली। हाल ही में मजबूती के बाद बाजार ने कुछ गर्मी महसूस करना शुरू कर दिया है, जैसा कि हमने इस सप्ताह में देखा। सौभाग्य से हम थोड़े अडिग रहे और उथल-पुथल में नहीं पड़े। हम सतर्क रहना जारी रखेंगे और जिस तरह से हम चार्ट को देख रहे हैं, आगे और सुधार को खारिज नहीं किया जा सकता है। जहां तक लेवल्स का सवाल है, अगला प्रमुख सपोर्ट 14140-14000 के क्षेत्र में दिखाई देता है, क्योंकि यह दैनिक ’89 ईएमए’ के साथ मेल खाता है और ऊपर की ओर 78.6% का रीट्रेसमेंट 13596.75 से बढ़कर 15431.75 के रिकॉर्ड हाई तक पहुंचा है। इससे पहले, 14400-14250 को तत्काल सपोर्ट के रूप में देखना होगा। ऊपर की ओर हर 100-150 पॉइंट्स पर प्रतिरोधों का क्लस्टर दिखाई दे रहा है। इसलिए, अगले सप्ताह के लिए, 14600-14750-14900 को निफ्टी के लिए पेन पॉइंट्स के रूप में देखा जाना चाहिए। जब तक कुछ अधिकार के साथ 14900 का स्तर पार नहीं करता, तब तक शॉर्ट टर्म मंदी का ही दिखेगा और इसलिए बेहतर होगा कि बहुत खुश न हो।

बड़े पैमाने पर रिकवरी देखी

यहां बैंकिंग सूचकांक का एकमात्र ट्रिकी पॉइंट प्लेसमेंट है। यह पहले से ही हमारी उम्मीदों के अनुरूप है और हाल के दिनों में हमारे बेंचमार्क को अंडरपरफॉर्म कर चुका है। इस क्षेत्र में गुरुवार के बाद के आधे सत्र में 32420 के ’89 -ईएमए’ लेवल तक पहुंचने के बाद बड़े पैमाने पर रिकवरी देखी गई। यह स्तर बजट दिन पर पिछले ब्रेकआउट पॉइंट से मेल खाता है। इसलिए, यह देखना दिलचस्प होगा कि यह आगे चलकर कैसा व्यवहार करता है। यदि यह यहां कोई ताकत दिखाने में विफल रहता है, तो हमें एक और करेक्शन के लिए तैयार होना होगा। बुल-केस परिदृश्य में यह सही जंक्शन पर है जहां से यह यू-टर्न ले सकता है। आइए देखें कि चीजें कैसे आगे बढ़ती हैं क्योंकि अन्य क्षेत्रों ने भी सुधार में भाग लेना शुरू कर दिया है और व्यापक बाजार जो कि बेहतर रूप से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है, ने कुछ अच्छी मुनाफावसूली भी शुरू कर दी है।

 

स्टॉक सिफारिशें

1. एनएसई स्क्रिप कोड – ASIANPAINTS (एशियन पेंट्स)

 

 

 

नजरियाः बुलिश
अंतिम बंदः 2505.15 रुपए
जस्टिफिकेशनः शुक्रवार को हमने थोड़ी देर के बाद ताकत का पहला संकेत देखा क्योंकि स्टॉक की कीमतें अपने हालिया कंजेशन के फेज से बाहर आने में कामयाब रहीं। एक व्यापक दृष्टिकोण के साथ स्टॉक की कीमतें अच्छे ट्रेंड के बाद करेक्ट हो गईं और फिर एक कंसोलिडेशन मोड में चली गईं। हम आने वाले दिनों में लॉन्ग टर्म में 2580-2610 रुपए के टारगेट के साथ चलने की सलाह देते हैं। सख्त स्टॉप लॉस को 2458 रुपए पर रखा जा सकता है।

 

2. एनएसई स्क्रिप कोड- JSW ENERGY (जेएसडब्ल्यू एनर्जी)

नजरियाः बुलिश
अंतिम बंदः 87.50 रुपए

जस्टिफिकेशनः शुक्रवार की चाल के कारण, छोटे ‘त्रिभुज’ का एक ब्रेकआउट डेली चार्ट पर दिखाई देता है। महत्वपूर्ण रूप से यह वॉल्यूम में अच्छी वृद्धि के साथ है और इसलिए, हमें उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में स्टॉक में अच्छा प्रदर्शन होगा। हम आने वाले दिनों में 93 रुपए के टारगेट के लिए छोटी गिरावट के साथ लॉन्ग टर्म में चलने की सलाह देते हैं। सख्त स्टॉप लॉस को 83.20 रुपए पर रखा जा सकता है।

 

3. एनएसई स्क्रिप कोड- हिंडाल्को

नजरिया- मंदी
अंतिम बंदः 327.15 रुपए
जस्टिफिकेशनः पूरे मेटल पैक ने पिछले कुछ दिनों में तेजी से रिबाउंड में कामयाबी हासिल की है, हम रोजाना चार्ट पर ‘5&20 ईएमए’ के ‘बियरिश क्रॉसओवर’ को देखते हुए शॉर्ट साइड में ट्रेडिंग पंट ले रहे हैं और शुक्रवार को इसके कीमतों का फिर टेस्ट देख रहे हैं। इस वजह से विशुद्ध रूप से ट्रेडिंग की नजर से हम आने वाले दिनों में 314 रुपए के टारगेट के साथ शॉर्ट करने की सलाह देते हैं। स्टॉप लॉस को क्लोजिंग के आधार पर 332 रुपए रखा जा सकता है।


 समीत चव्हाण (चीफ एनालिस्ट- टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स, एंजेल ब्रोकिंग)

Leave a Reply

Your email address will not be published.