प्रमुख सुर्खियाँ :

मारूति सुजुकी ने अपने शोरूमों के लिए नए नियमों की शुरूआत की

नई दिल्ली। नए नियमों और उपभोक्ताओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मारूति सुजुकी इण्डिया लिमिटेड ने देश भर में अपने सभी डीलरशिप्स के लिए व्यापक मानक संचालन प्रक्रिया (SoP) की शुरूआत की है। यह प्रक्रिया कंपनी के सभी शोरूमों में उपभोक्ताओं और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए हाइजीन एवं सैनिटाइज़ेशन के सर्वोच्च मानकों को सुनिश्चित करेगी। इन SoPs को लागू करने के बाद और राज्य सरकारों से मिले अनुमोदन के आधार पर, मारूति सुजुकी ने अपने शोरूम खोलना शुरू कर दिया है और इंतज़ार कर रहे उपभोक्ताओं को कारों की डिलीवरी देनी शुरू कर दी है।

मारूति सुजुकी के शोरूमों में जीवन के नए तरीके पर बात करते हुए श्री केनिची आयुकावा, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, मारूति सुजुकी इण्डिया ने कहा, ‘‘उपभोक्ताओं का संतोष एवं सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमारे सभी डीलरशिप्स ने सुरक्षा, हाइजीन एवं सैनिटाइज़ेशन को सुनिश्चित करने के लिए ज़रूरी कदम उठाए हैं। मैं अपने उपभोक्ताओं को आश्वासन देना चाहूंगा कि मारूति सुजुकी के साथ आपका कार खरीदने का अनुभव पूरी तरह से सुरक्षित है।’’

‘‘न केवल हमारी डीलरशिप्स, बल्कि मैनुफैक्चरिंग सुविधाओं, सर्विस वर्कशॉप्स को भी पूरी तरह सैनिटाईज़ किया जा रहा है। वे सरकार के निर्देशों के अनुरूप सुरक्षा के प्रोटोकॉल्स का पालन कर रहे हैं। मारूति सुजुकी आपको अपनी पसंदीदा कार खरीदने का पूर्णतया सुरक्षित एवं हाइजीनिक अनुभव प्रदान करने के लिए तत्पर है।’’ आयुकावा ने कहा।

मारूति सुजुकी की विशेषज्ञ टीम द्वारा तैयार किए गए नई कोविड-19 SoP में कस्टमर इंटरैक्शन के सभी पहलु शामिल हैं। उपभोक्ता के शोरूम में प्रवेश करने से लेकर वाहन की डिलीवरी तक सभी प्रक्रियाओं को वैज्ञानिक रूप से अध्ययन किया जाता है। उपभोक्ताओं को सुरक्षित, हाइजीनिक एवं वायरस रहित वातावरण प्रदान करने के लिए उचित कदम उठाए जा रहे हैं।

 

  • उपभोक्ता अपनी कार और एक्सेसरीज़ को डिजिटली चुन सकते हैं
  • टेस्ट ड्राइव कारों के लिए हाइजीन
  • उपभोक्ता के घर तक कार डिलीवरी
  • डीलरशिप कर्मचारियों की सेहत और सुरक्षा
  • डीलरशिप्स में हाइजीनिक वातावरण बनाए रखने के लिए प्रशिक्षण

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account