मैकडोनाल्‍ड्स इंडिया ने पहला ऑल-वुमन गोल्‍ड स्‍टैण्‍डर्ड ड्राइव-थ्रू रेस्‍टोरेंट लॉन्‍च किया

नई दिल्ली। मैकडोनाल्‍ड्स इंडिया वेस्‍ट एंड साउथ, ने अपने पहले ऑल-वुमन गोल्‍ड स्‍टैण्‍डर्ड ड्राइव-थ्रू रेस्‍टोरेंट का शुभारंभ करने की घोषणा की है। मैकडोनाल्‍ड्स का यह खास रेस्‍टोरेंट अत्‍याधुनिक कलाकृति ‘स्‍टेच्‍यू ऑफ यूनिटी’ के पास स्थित है। स्‍टेच्‍यू ऑफ यूनिटी के प्रवेशद्वार से ठीक पहले और एकता नगर रेल्‍वे स्‍टेशन के सामने रणनीतिक रूप से स्थित यह ड्राइव-थ्रू 17000 वर्गफीट में फैला है। यहाँ 130 से ज्‍यादा ग्राहक बैठ सकते हैं, और यहां 60 से ज्‍यादा कारों और 50 से ज्‍यादा बाइक्‍स की पार्किंग की व्‍यवस्‍था है। इस ड्राइव-थ्रू रेस्‍टोरेंट को चलाने के लिये आस-पास के गांवों की 28 महिलाओं को नियुक्‍त किया गया है, जिनमें से 90% महिलाएं जीएमआर फाउंडेशन से भर्ती की गई हैं। यह फाउंडेशन शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य और आजीविका में पहलों के माध्‍यम से कम सेवा-प्राप्‍त समुदयों के विकास के लिये काम करता है। डाइन-इन और ड्राइव-थ्रू के अलावा, मैकडोनाल्‍ड्स का यह रेस्‍टोरेंट ग्राहकों को मैकडिलीवरी ऐप के माध्‍यम से डिलीवरी, टेकआउट और ऑन-द-गो जैसी सुविधाएं भी देगा।

 

इस मैकडोनाल्‍ड्स एक्‍सपीरियेंस ऑफ द फ्यूचर (ईओटीएफ) रेस्‍टोरेंट में सेल्‍फ-ऑर्डरिंग कियोस्‍क, टेबल-टॉप मोबाइल चार्जर्स, और दूसरी अभिनव खूबियाँ होंगी, जो ग्राहकों को डिजिटल डाइनिंग का सहज अनुभव देंगी।

वेस्‍टलाइफ डेवलपमेंट लिमिटेड की एमडी स्मिता जटिया ने कहा, “एकता नगर, जहाँ प्रतिष्ठित स्‍टेच्‍यू ऑफ यूनिटी है, में केवल महिला कर्मचारियों द्वारा संचालित अपना ड्राइव थ्रू रेस्‍टोरेंट लॉन्‍च करना हमारे लिये सम्‍मान की बात है। महिला सशक्तिकरण के लिये प्रधानमंत्री जी के विचार के अनुसार, हम मानते हैं कि यह पहल हमें विविधता एवं समावेश तथा समुदायों के उत्‍थान के लिये अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत बनाने में समर्थ बनाएगी, क्‍योंकि इसके लिये इस क्षेत्र की ज्‍यादा महिलाओं को लिया गया है। हम अपने एकता नगर रेस्‍टोरेंट में आस-पास के गांवों की महिलाओं का कौशल बढ़ाकर समान अवसर प्रदान करने का लक्ष्‍य रखते हैं। हम अपनी प्रतिबद्ध महिला कर्मचारियों द्वारा पर्यटकों को डाइनिंग और ड्राइव थ्रू का अनूठा और प्रेरक अनुभव देने के लिये उत्‍साहित हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.