उत्तर और दक्षिण के खिलाड़ियों का होगा संगमम

वाराणसी। काशी तमिल संगमम में संस्कृति,सभ्यता एवं धार्मिक यात्रा के साथ-साथ अब उत्तर और दक्षिण के खिलाड़ियों का भी संगमम देखने को मिलेगा। महामना की बगिया में आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में आठ दिवसीय खेल महोत्सव का भी आयोजन होगा जिसमें आठ प्रकार के खेलों का आयोजन किया जाएगा। भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा बीएचयू में 8 दिसंबर से 15 दिसंबर तक कुल आठ प्रकार के खेलों का आयोजन किया जा रहा है। इस खेल महोत्सव में उत्तर और दक्षिण के खिलाड़ियों का खेल आयोजित कराया जा रहा है।

बीएचयू के हॉकी स्टेडियम में 8 दिसंबर को हॉकी की प्रतियोगिता कराई जाएगी। 9 दिसंबर को फुटबॉल स्टेडियम में फुटबॉल की प्रतियोगिता कराई जाएगी। 10 दिसंबर को बास्केटबॉल का आयोजन किया जाएगा या बीएचयू के एमपी हॉल में आयोजित होगा। 11 दिसंबर को क्रिकेट मैच का आयोजन होगा जिसमें उत्तर और दक्षिण के खिलाड़ी बीएचयू के आईआईटी क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेलेंगे। वही 12 दिसंबर को टेबल टेनिस और बैडमिंटन का आयोजन होगा यह आयोजन बीएचयू के एमपी हॉल में आयोजित होगा। 13 दिसंबर को वॉलीबॉल का आयोजन होगा जो बीएचयू के मैदान में आयोजित होगा। 14 दिसंबर को खो खो का आयोजन होगा जो बीएचयू के मैदान में आयोजित होगा। 15 दिसंबर को कबड्डी का आयोजन होगा जो बीएचयू के मैदान में आयोजित किया जाएगा।
इस पूरे खेल आयोजन में दोनों ही तरफ से महिला और पुरुष की टीम बनाई गई है जिसमें उत्तर और दक्षिण के खिलाड़ी इन सभी मैचों में प्रतिभाग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.