Cyber World : ग्राहकों के लिए डिजिटल प्रोटेक्शन और ऑनलाइन प्राइवेसी को बढ़ा रहे हैं क्विक हील

पुणे। साइबर सिक्योरिटी क्षेत्र में अग्रणी कंपनी क्विक हील टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (‘क्विक हील”) ने अपने ग्राहकों के लिए प्रमुख सिक्योरिटी उत्पादों का एक नया वर्जन पेश किया है। इस नई रिलीज में कंपनी ने मौजूदा सुविधाओं में कई नए फीचर और कई वैल्यू एडिशन किए हैं। नए फीचर्स का प्रायमरी फोकस नए युग के ग्राहकों की डिजिटल प्राइवेसी को प्रोटेक्ट करने पर है। इस नए वर्जन का मुख्य आकर्षण डेटा ब्रीच अलर्ट फीचर है, जो ग्राहकों को ईमेल आईडी, पासवर्ड, फोन नंबर और आईपी एड्रेस में किसी भी गड़बड़ी या साइबर हमला होने पर होने पर तत्काल अलर्ट प्रदान करेगा। इसके बाद उन्हें सुधारात्मक उपायों को लागू करने में सहायता करता है।

इस समय ग्राहक वास्तविक दुनिया के मुकाबले वर्चुअल दुनिया में अधिक समय बीता रहे हैं। ऑनलाइन लेनदेन के लिए कंपनियों के साथ ईमेल आईडी, फोन नंबर, घर का पता, और ऐसी ही व्यक्तिगत जानकारी शेयर करते हैं। ऐसा करने से वे ऑनलाइन ट्रैकर्स के निशाने पर भी आ जाते हैं, जो हमेशा थर्ड पार्टी को आपकी व्यक्तिगत जानकारी चुराने और बेचने की तलाश में रहते हैं। प्रतिस्पर्धा करने, पहुंच बढ़ाने और ग्राहक को ट्रैक करने की ऑनलाइन दौड़ में ऑनलाइन मार्केटर्स लाभ कमाने के लिए यूजर्स की प्राइवेसी की हद पार कर रहे हैं और यह ट्रैकर किसी भी ऑनलाइन सेल को पकड़कर एनालाइज कर लेते हैं।

साथ ही कई कंपनियां अपने ग्राहकों से जुड़ने और इसके लिए बेहतर तरीके तलाशने के लिए पर्सनल डेटा कलेक्ट करती हैं। इस डेटा कलेक्शन से भी डेटा चोरी होने का खतरा बढ़ जाता है। हाल की डेटा चोरी से पता चला है कि ब्रांड यूजर्स का डेटा कलेक्ट तो कर लेते हैं, पर उसे सिक्योर रखने के लिए कुछ खास कोशिश नहीं करते। इससे ग्राहकों के लिए कई तरह के खतरे पैदा हो रहे हैं। क्विक हील ने हाल ही में जब ग्राहकों के बीच सुरक्षा से जुड़ी चिंताओं पर सर्वे किया तो उन्होंने इसे प्रमुख चिंता बताया था।

ब्रांड ने नए प्रोडक्ट्स को ग्राहकों को उनकी ऑनलाइन प्राइवेसी का चार्ज अपने हाथ में लेने का अधिकार देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस प्रकार यह प्रोडक्ट उन्हें इंटरनेट पर सर्फिंग करते समय पूर्ण डिजिटल स्वतंत्रता प्रदान करता है। यूनिक डेटा ब्रीच अलर्ट फीचर के अलावा ब्रांड ने वेब कैमरा सिक्योरिटी, एंटी-ट्रैकर, एंटी-रैनसम, फ़िशिंग प्रोटेक्शन और इसी तरह के कई अन्य सॉल्युशंस की विस्तृत रेंज के माध्यम से कंज्यूमर सिक्योरिटी बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया है।

क्विक हील की लीड प्रोडक्ट मैनेजर स्नेहा काटकर ने कहा, “दुनियाभर में तेजी से बढ़ती डेटा चोरी की घटनाओं के कारण कंज्यूमर प्रोटेक्शन अब बुनियादी एंटीवायरस से बढ़कर प्राइवेसी-केंद्रित हो गया है। क्विक हील में हमने हमेशा अपने मिशन को कंज्यूमर प्रोटेक्शन के ईर्द-गिर्द ही रखा है। इस तरह हमने ऐसे प्रोडक्ट्स विकसित किए हैं जो डेटा चोरी और अन्य मैलवेयर हमलों की घटनाओं से उनकी रक्षा कर सकते हैं। हमारा नया प्रोडक्ट अधिक प्राइवेसी से संचालित है और डेटा ब्रीच अलर्ट, एंटी-ट्रैकर, वेब कैमरा प्रोटेक्शन, सेफ बैंकिंग और कई अन्य एडवांस फीचर्स से लैस है। हम दृढ़ता से मानते हैं कि इस तरह के मजबूत सिक्योरिटी सॉल्युशन विकसित और वितरित कर और इसके बारे में जागरूकता बढ़ाकर हम अपने ग्राहकों के लिए सेफ और सिक्योर डिजिटल जीवन सुनिश्चित कर सकते हैं, जहां वे इंटरनेट और इसके लाभों का अधिक सहज और बिना किसी परेशानी के उपयोग और अनुभव कर सकते हैं।”

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