रेनो इंडिया ने 3,50,000 KWID वाहनों की बिक्री उपलब्धि हासिल की

नई दिल्ली। रेनो इंडिया ने घोषणा की कि, नए RXL वेरिएंट के लॉन्च के साथ उनका फ्लैगशिप ऑफ़र, KWID अब ग्राहकों के लिए और भी अधिक सुलभ हो गया है। गौरतलब है कि इसे MT और AMT, दोनों वर्जन में BS6 मानकों के अनुरूप 1.0L पावरट्रेन के साथ लॉन्च किया गया है। बिल्कुल नए RXL वेरिएंट की क़ीमतों को बाज़ार की प्रतिस्पर्धा को ध्यान में रखते हुए निर्धारित किया गया है, जिसके MT वर्जन की क़ीमत 4.16 लाख रुपये और AMT वर्जन की क़ीमत 4.48 लाख रुपये होगी। KWID AMT 1.0L बाज़ार में ग्राहकों को आसानी से उपलब्ध होगी, जो BS6 मानकों के अनुरूप होने के अलावा दोहरे-पेडल की सुविधा से सुसज्जित है।

रेनो ने यह भी बताया कि, KWID ने भारत में 3.5 लाख यूनिट्स की बिक्री की उपलब्धि हासिल की है। इस वाहन के 98% हिस्सों का निर्माण स्थानीय स्तर पर होता है, और इस प्रकार रेनो KWID पूरी तरह से ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम की विचारधारा के अनुरूप है। इस अवसर पर श्री वेंकटराम मामिलपल्ले, कंट्री सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, रेनो इंडिया ऑपरेशंस, ने कहा, “विश्व स्तर पर रेनो KWID को भारत में ही लॉन्च किया गया था, जिसने रेनो समूह की विकास महत्वाकांक्षाओं में इस देश की महत्वपूर्ण भूमिका को प्रदर्शित किया। भारत में हमारी प्रगति में KWID का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। KWID परिवार में 3.5 लाख से अधिक सदस्य शामिल हैं जो हमारे लिए बेहद खुशी की बात है, साथ ही हम अपने सभी ग्राहकों के शुक्रगुज़ार हैं जिन्होंने हमारे ब्रांड पर भरोसा जताया है। KWID अपने लॉन्च के समय से ही डिजाइन, इनोवेशन एवं आधुनिकता के मामले में एक परिवर्तनकारी उत्पाद रहा है, और यह आज भी हमारे लिए तुरुप का इक्का बना हुआ है।”

रेनो ने ग्राहकों के लिए आकर्षक ऑफ़र की भी घोषणा की है। इनमें ‘बाय नाउ पे लेटर’ योजना भी शामिल है जिसका लाभ उठाकर ग्राहक रेनो कार खरीद सकते हैं और खरीदारी के 3 महीने बाद अपनी ईएमआई के भुगतान की शुरुआत कर सकते हैं। डीलरशिप के अलावा, रेनो इंडिया की वेबसाइट या ‘माय रेनो ऐप’ पर भी इस ऑफ़र का लाभ उठाया जा सकता है। इसके अलावा, सभी प्रोडक्ट पर अलग-अलग ऑफ़र भी उपलब्ध हैं, जिनमें कैश ऑफ़र्स, एक्सचेंज के फायदे तथा 8.25% की विशेष दर पर फाइनेंस जैसी सुविधाएं शामिल हैं। इसके साथ-साथ, मौजूदा ग्राहकों के लिए अतिरिक्त लॉयल्टी ऑफ़र्स भी उपलब्ध हैं। भारत में कोविड-19 के खिलाफ संघर्ष में जुटे पेशेवरों के प्रयासों को धन्यवाद देने के लिए, रेनो इंडिया ने अपने ‘केयर फॉर केयरगिवर्स’ कार्यक्रम के तहत डॉक्टरों एवं पुलिसकर्मियों के लिए अतिरिक्त लाभ प्रदान किया है।

रेनो ने बुकिंग के ऑनलाइन विकल्पों एवं अन्य कार्यक्रमों के जरिए अपनी डिजिटल क्षमता और पोर्टफोलियो को भी बढ़ाया है। ग्राहक अब बुकिंग के लिए बेहद मामूली शुल्क के साथ, अपने घर से रेनो इंडिया की वेबसाइट या ‘माय रेनो ऐप’ पर कार बुक कर सकते हैं, साथ ही रेनो फाइनेंस के जरिए घर पर रहकर लोन की मंजूरी भी हासिल कर सकते हैं।

श्री मामिलपल्ले ने आगे कहा, “लॉकडाउन के बाद के परिदृश्य में, अब सामान्य तौर पर जिन परिस्थितियों की उम्मीद की जा रही है उसमें सार्वजनिक परिवहन की मांग में बड़े पैमाने पर बदलाव संभव है, और अब ग्राहक परिवहन के लिए मिनी कार सेगमेंट पर विचार कर सकते हैं। मौजूदा हालात की बात की जाए, तो एक परिवार के आवागमन के लिए कार अधिक सुरक्षित वातावरण प्रदान करती है और KWID, जो एक मजबूत ग्राहक आधार के साथ एक बहुत ही सफल उत्पाद रही है, ग्राहकों की पहली पसंद के तौर पर उभरकर सामने आ सकती है। इसलिए, हम अपने उत्पादों एवं आर्थिक प्रस्तावों को नई कार खरीदने के इच्छुक ग्राहकों के लिए और भी अधिक सुलभ बना रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.