सज्जन कुमार बने निकॉन के भारत में नए प्रबंध निदेशक

प्रबंध निदेशक

नई दिल्ली। इमेजिंग टैक्नोलॉजी दिग्गज निकॉन कापोर्रेशन टोक्यो की सहायक निकॉन इंडिया ने सज्जन कुमार को नया प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति पहली जून 2018 से प्रभावी हो गई है। सज्जन कुमार ने कजाउ निनोमिया से पदभार ग्रहण कर लिया है, जो 3 साल तक इस पद पर बने रहने के बाद नई भूमिका को संभालने के लिए निकॉन कापोर्रेशन, जापान लौट रहे हैं।
असल में, भारतीय बाजार के हिसाब से यह घटनाक्रम बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि श्री सज्जन पहले भारतीय हैं जो निकॉन की भारतीय सहायक के प्रबंध निदेशक नियुक्त किए गए हैं। उनके पास 24 वर्षों लंबा अनुभव है और वे निकॉन इंडिया के साथ 10 वर्षों से जुड़े हैं।
बता दें कि श्री सज्जन ने 2008 में निकॉन इंडिया में जनरल मैनेजर, सेल्स एवं मार्केटिंग का पदभार संभाला था और वे चैनल एवं वितरण नेटवर्क को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं। पिछले 10 वर्षों से महत्वपूर्ण योगदान करते आ रहे श्री सज्जन को अब उनके मौजूदा पदभार सीनियर वाइस प्रेसीडेंट – कापोर्रेट सेल्स एवं स्ट्रैटेजी, निकॉन से पदोन्नत कर मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। वे संगठन के विकास को मजबूती देने के साथ-साथ उसे नई गति और दिषा प्रदान करेंगे तथा सेल्स, मार्केटिंग एवं बिजनेस पॉलिसी के मोर्चे पर उत्कृश्टता लाते हुए मुनाफे पर जोर देंगे। अपनी नई भूमिका के बारे में सज्जन कुमार ने कहा कि निकॉन के साथ अपने 10 वर्षों के कॅरियर को मैंने भारत में कंपनी के कारोबार का नेतृत्व करने के महत्वपूर्ण अवसर के तौर पर देखा है। अब प्रबंध निदेशक की नई भूमिका में मैं कंपनी के महत्वपूर्ण हितधारकों तथा भागीदारों के साथ संबंधों को और मजबूत बनाने को लेकर उत्साहित हूं। भारत एक व्यापक बाजार है और यहां कई चुनौतीपूर्ण अवसर मौजूद हैं तथा मैं अपने माननीय ग्राहकों एवं भागीदारों के साथ की मदद के लिए एकीकृत रणनीतियां तैयार करने पर जोर देना जारी रखूंगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारत सांस्कृतिक रूप से बेहद समृद्ध है, यहां का हर क्षेत्र और हर इलाका हमारी जैसी इमेजिंग कंपनियों को आगे बढ़ने का अवसर देता है। यहां के तीज-त्योहार, आर्किटैक्चर, लैंडस्केप और विविधतापूर्ण संस्कृतिक भारत को फोटोग्राफर्स की जन्नत बनाती है। निकॉन में हम फोटोग्राफर्स तथा समूची फोटोग्राफर कम्युनिटी के लाभ के लिए इस अवसर का भरपूर लाभ उठाना चाहते हैं। हम लोगों के लिए फोटोग्राफी संस्कृति तैयार करने और पेश करने के लिए अपनी ऊजार्ओं को एकजुट कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.