अपनी कीर्तियों के कारण आज भी वंदनीय है श्रीकृष्ण त्यागी: दिनेश जी

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दिल्ली प्रांत के उत्तरी विभाग के प्रमुख दिनेश जी ने कहा कि कई लोगों में यह विशेष गुण होता है कि वे किसी को भी अपना बना लेते हैं। बुराड़ी के पूर्व विधायक श्रीकृष्ण त्यागी ऐसे ही विरले लोगों में थे, जो किसी को भी अपना बना लेते थे। उनके इस गुण के कारण आज हम जब उनकी पांचवीं पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए एकत्र हुए हैं, तो उनका पुण्य प्रताप स्वतः दिखता है। उनमें जो समाजसेवा का विशेष गुण है, वह उनके परिवार में कूट-कूट कर भरा हुआ है। इससे उनकी कीर्ति और यश लगातार फैल रही है।

बता दें कि कौशिक इन्कलेव मेन रोड पर श्रीकृष्ण सेवा संस्थान के प्रांगण में बुराड़ी के पूर्व विधायक श्रीकृष्ण त्यागी के पांचवीं पुण्यतिथि के अवसर पर वे बोल रहे थे। इस दौरान संस्थान की ओर से क्षेत्रवासियों के लिए निशुल्क एंबुलेंस जनता को लोकार्पित किया गया। संस्थान के अध्यक्ष देवेंन्द्र जोशी ने बताया कि जिस किसी जरूरतमंद व्यक्ति को एंबुलेंस की आवश्यकता हो, वह 9650805022 पर काॅल करें, तो उसे यह सुविधा उपलब्ध होगी।

श्रीकृष्ण सेवा संस्थान ने बुराड़ीवासियों के लिए निशुल्क एंबुलेंस को लोकार्पित किया

अपने संबोधन में श्रीकृष्ण सेवा संस्थान के अध्यक्ष देवेंद्र जोशी ने बताया कि पहली पुण्यतिथि के अवसर पर ही अपने समाजसेवा के लिए इसका गठन कर लिया था। हम स्वास्थ्य क्षेत्र में काम कर रहे हैं। अभी 25 लोग इसके सदस्य हैं, मैं समाज से आग्रह करता हूं कि आप भी साथ आएं। उन्होंने कहा कि यह पूर्व विधायक जी के पुण्य प्रताप का फल है कि उनके दोनों सुपुत्र अमित त्यागी और चंचल त्यागी भी उनकी राह पर चलकर समाज में अपना योगदान कर रहे हैं। आज उसी के तहत हमने निशुल्क एम्बुलेंस की व्यवस्था की है। जल्द ही हम लोग शिक्षा के क्षेत्र में भी काम करेंगे।

पूर्व विधायक के पुत्र व समाजसेवी चंचल त्यागी ने कहा कि इस साल कोरोना के कारण हमने बेहद छोटे स्तर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया है। समाज के लोगों का उनके प्रति अगाध श्रद्धा है कि लोगों ने कोरोना के लिए जारी जरूरी निर्देशों का पालन करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए। क्षेत्रीय लोगों के साथ ही भाजपा और संघ के लोग भी काफी संख्या में यहां पधारें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.