स्‍कोडा ऑटो इंडिया ने सर्विस चैलेंज 2022 के विजेताओं को पुरस्‍कृत किया

नई दिल्ली। ग्राहक सेवा और संतुष्टि को नई ऊँचाइयों पर पहुँचाने वाली टीमों और लोगों की मेजबानी कर और उन्‍हें पुरस्‍कार देने के एक साल बाद, स्‍कोडा ऑटो इंडिया ने स्‍कोडा सर्विस चैलेंज की अपनी परंपरा को जारी रखा है। 2022 की तरह 2023 में भी पुणे चमक-दमक से भरे एक समारोह का मेजबान बना, जिसमें स्‍कोडा के कर्मचारियों और इसके भागीदारों को ग्राहकों को सर्वोपरि रखने के लिये सम्‍मानित, पुरस्‍कृत और प्रोत्‍साहित किया गया।

 

स्‍कोडा ऑटो इंडिया के ब्राण्‍ड डायरेक्‍टर पेट्र सोल्‍क ने कहा, “हमारे ग्राहक हमारे हर काम के केन्‍द्र में होते हैं। ग्राहकों की खुशी सुनिश्चित करने के कई तरीकों में से एक है ऐसे लोगों और भागीदारों का साथ होना, जो सुनिश्चित करें कि स्‍कोडा का ग्राहक हमेशा संतुष्‍ट रहे और उसे स्‍वामित्‍व का परेशानी से मुक्‍त अनुभव मिले। इसी कारण से हम स्‍कोडा सर्विस चैलेंज का आयोजन करते हैं। यह चैलेंज ग्राहकों के बीच हमारे ब्राण्‍ड का प्रतिनिधित्‍व करने वाले पुरूषों और महिलाओं को सम्‍मान और महत्‍व देने और उन्‍हें पुरस्‍कृत करने के लिये है। उनके काम और क्षमता के कारण हमारे ग्राहक संतुष्‍ट रहते हैं। वे 2023 में तरक्‍की को गति देने के हमारे लक्ष्‍य को साकार करने वाले महत्‍वपूर्ण घटकों में से एक हैं और सुनिश्चित करते हैं कि ग्राहक पर केन्द्रित होना और स्‍कोडा ब्राण्‍ड एक-दूसरे के पर्याय बने रहें।”

 

स्‍कोडा सर्विस चैलेंज 2011 में बना था। यह राष्‍ट्रीय स्‍तर की एक प्रतियोगिता है, जो पार्ट्स मैनेजर्स, डायग्‍नोस्टिक और मास्‍टर टेक्निशियंस, सर्विस टेक्निशियंस और सर्विस एडवाइजर्स, आदि का मूल्‍यांकन करती है। इस चुनौती का लक्ष्‍य है ऐसे कर्मचारियों को प्रोत्‍साहित, प्रेरित करना और उन्‍हें गर्व तथा अपनेपन का अहसास कराना, जोकि स्‍कोडा ऑटो के भागीदारों और डीलरों के सर्विस एरिया में काम करते हैं। गर्व और अपनेपन का यह अहसास कर्मचारियों को खुश करता है, जिससे आखिरकार ग्राहक खुश होते हैं।

 

2021 में 752 शुरूआती प्रतियोगियों से लेकर वर्ष 2022 के अगस्‍त में आयोजित ऑनलाइन राउंड्स में 1161 शुरूआती प्रतियोगी रहे, जोकि पूरे भारत की डीलरशिप्‍स से थे। इसके बाद, सितंबर 2022 में फेस-टू-फेस रीजनल राउंड्स हुए। 5 कैटेगरीज के टॉप 10 लोगों ने 18 जनवरी, 2023 को पुणे की स्‍कोडा ऑटो-वीडब्‍ल्‍यू इंडिया’ज ट्रेनिंग एकेडमी में हुए फाइनल्‍स में मुकाबला किया। प्रतियोगिता में परीक्षाओं के कई राउंड्स हुए, जिनमें प्रतियोगियों को सैद्धांतिक, प्रायौगिक और व्‍यवहार कुशलताओं पर परखा गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.