ऊषा इंटरनेशनल ने जापान के जैनोम कॉर्पोरेशन के साथ अगले 20 साल के लिये किया अनुबंध

नई दिल्ली। ऊषा इंटरनेशनल ने आज जापान की सिलाई मशीन कंपनी जैनोम कॉर्पोरेशन के साथ अपने सहयोग को अगले 20 वर्षों के लिये बढ़ाया है। यह अनुबंध टेक्‍नोलॉजिकली एडवांस्‍ड सिलाई मशीनों की पेशकश के द्वारा मौजूदा और नये जमाने के ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करते हुए बाजार को और भी बड़ा बनाने के लिये कंपनी की प्रतिबद्धता पर जोर देता है। भारत में सिलाई मशीन कैटेगरी के लिये वृद्धि की अपार संभावना है और ऊषा फुली ऑटोमैटिक सिलाई मशीनों के इस व्‍यवसाय में वृद्धि का नेतृत्‍व करने का लक्ष्‍य रखती है और कंपनी को अगले 10-15 सालों में इस व्‍यावसाय के दोगुना होने की उम्‍मीद है।

जैनोम कॉर्पोरेशन के साथ ऊषा की भागीदारी 1993 में शुरू हुई थी, जब उसने पहली बार भारत में जैनोम की मशीनों का विपणन आरंभ किया था। आज इस कैटेगरी के बाजार में 65% हिस्‍सेदारी के साथ कंपनी को गर्व है कि उसने भारत में फुली ऑटोमैटिक सिलाई मशीनों का बाजार विकसित किया है।

उपयोगकर्ता के लिये अनुकूल ऊषा जैनोम सिलाई मशीनें भारत के सिलाई प्रेमियों को काफी पसंद आई हैं, क्‍योंकि उनकी गुणवत्‍ता उन्‍नत है और वे सभी आयु समूहों के लिये सिलाई के अत्‍याधुनिक अनुभव की पेशकश करती हैं, जिससे ग्राहकों के साथ इस ब्राण्‍ड का रिश्‍ता और मजबूत हो जाता है। जापानी टेक्‍नोलॉजी में नवाचारों और प्रीमियम फीचर्स की पेश करती हुईं ये सिलाई मशीनें सिलाई का पूरा अनुभव शानदार और उन्‍नत बना देती हैं।

इस साझेदारी पर अपनी बात रखते हुए, सिलाई मशीन व्‍यवसाय के प्रेसिडेंट श्री प्रवीण कुमार साहनी ने कहा, “टेक्‍नोलॉजिकली एडवांस्‍ड और यूजर-फ्रेंडली उत्‍पादों की पेशकश के लिये ऊषा की प्रतिबद्धता हमारे कॉर्पोरेट दृष्टिकोण में शामिल है और जब ऊषा ने भारत में ऑटोमैटिक सिलाई मशीनों के बाजार का विस्‍तार करने पर विचार किया तब सिलाई मशीनों में वैश्विक अग्रणी होने के नाते जैनोम कॉर्पोरेशन एक साझीदार के रूप में हमारी स्‍वाभाविक पसंद थी। हमने 1993 में भारत में उनके उत्‍पादों का विपणन (मार्केटिंग) शुरू किया और आज हुआ यह समझौता हमारी साझेदारी को और भी मजबूत करेगा तथा भारत में सिलाई मशीन उद्योग को नई ऊँचाइयों पर ले जाएगा। हमारा लक्ष्‍य है अनुभव पर केन्द्रित होकर सिलाई के सेगमेंट की वृद्धि करना।”

उन्‍होंने आगे कहा, “ऊषा में हमारे लिए उपभोक्‍ता सबसे महत्‍वपूर्ण हैं और हम हमेशा उपभोक्‍ताओं की जरूरतों को समझने, इनका अनुमान लगाने के लिए प्रयासरत रहते हैं और यहां तक कि आज के उपभोक्‍ता की मांगों को भी निर्मित कर रहे हैं। जैनोम के साथ हमारा यह नवीकृत सहयोग इसी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। जापानी टेक्‍नोलॉजी से पावर्ड और फुली ऑटोमैटिक ऊषा जैनोम सिलाई मशीनें अपने उपयोगकर्ता के लिये अनुकूल खूबियों के साथ किसी भी रचनात्‍मकता को जीवंत करने के लिये बिलकुल सही विकल्‍प हैं और इनकी कीमतें भी हमारे ग्राहकों की सभी जरूरतों और इच्‍छाओं से मेल खाती हैं और बेहद उपयुक्‍त हैं।”

भारत में सिलाई को अपनाने वाले उपभोक्‍ताओं की संख्‍या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और इसका श्रेय जीवन के एक कौशल सीखने के प्रति बढ़ते लगाव को, ‘डू इट योरसेल्‍फ’ की संस्‍कृति को और उन उपभोक्‍ताओं को जाता है, जो एक रचनात्‍मक शौक को अपना रहे हैं। इससे उन्‍हें अपनी अनूठी रचनात्‍मक अभिव्‍यक्तियों को एक रूप और चेहरा देने की अनुमति मिलती है। यह अत्‍याधुनिक और यूजर-फ्रेंडली ऊषा जैनोम मशीनें उन्‍हीं ग्राहकों पर लक्षित हैं। आज लोग ऐसे उत्‍पाद चाहते हैं, जो ऐसी यूजर-फ्रेंडली टेक्‍नोलॉजी की पेशकश करते हों, जिससे उन्‍हें उनका शौक पूरा करने में मदद मिले और उनकी जीवनशैली भी समृद्ध बनाए। ऊषा ने सिलाई प्रेमियों के सफर में उन्‍हें सहयोग और सहायता देने के लिये एक संपूर्ण परितंत्र बनाया है और कंपनी भारत में इस कैटेगरी के निर्माण हेतु एक्‍सपेरिएंशल मार्केटिंग में निवेश कर रही है, जिसमें सिखाना, फॉलो करने के लिये आसान कंटेन्‍ट, पोस्‍ट सेल डेमो और सर्विस के साथ ही मशीन के विभिन्‍न फीचर्स पर ट्यूटोरियल्‍स शामिल हैं, जैसे फुट एसेसरीज का इस्‍तेमाल कैसे करें।

जापानी टेक्‍नोलॉजी वाली ऑटोमैटिक सिलाई मशीनों की ऊषा जैनोम श्रृंखला ने उत्‍कृष्‍ट और उपयोग में सरल फीचर्स से युक्‍त विश्‍व-स्‍तरीय मशीनों की पेशकश करते हुए इस कैटेगरी में गहराई तक जाने में ऊषा की मदद की है। इनमें स्‍ट्रेट स्टिच मशीनें, इंडस्‍ट्रीयल मशीनें, ऑटोमैटिक ज़िग ज़ैग मशीनें और कंप्‍यूटराइज्‍ड एम्‍ब्रॉइडरी तथा क्विल्टिंग मशीनें शामिल हैं। इनमें से हाई-एंड मेमोरी क्राफ्ट एम्‍ब्रॉइडरी मशीनें बाजार की वृद्धि में उल्‍लेखनीय हीरो प्रोडक्‍ट्स रही हैं। यह इस्‍तेमाल में आसान, कई काम करने वालीं, विशेषताओं से समृद्ध हैं और एक आर्टिस्टिक डिजिटाइजर के साथ आती हैं, ताकि उपभोक्‍ता आईफोन और एंड्रॉइड सिस्‍टम्‍स, दोनों के साथ मशीन की वाई-फाई अनुकूलता का इस्‍तेमाल कर डिजाइन से लेकर काम पूरा होने तक के अपने सफर को आसान बना सकें।

हमारी फ्लैगशिप ऊषा जैनोम मशीनों में से कुछ हैं- क्विल्‍ट मैजिक, ड्रीम मेकर 120, डिजाइन क्राफ्ट, स्‍यू मैजिक, स्टिच मैजिक, मिस्टिक, वंडर स्टिच प्‍लस, स्‍टाइल स्टिच, वंडर स्टिच, एक्‍सेला डीएलएक्‍स, एल्‍योर डीएलएक्‍स, माय फैब बार्बी, मार्वेला, ड्रीम स्टिच, आर्टिस्टिक डिजिटाइजर जेआर. के साथ एमसी 450ई, डिजिटाइजर एमबीएक्‍स के साथ एमसी 15000, एमसी 8200 क्‍यूसीपी एसई, आर्टिस्टिक डिजिटाइजर जेआर के साथ एमसी 550 ई, आर्टिस्टिक डिजिटाइजर के साथ एमसी 9850, स्‍कायलाइन एस9 और 6700 पी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.