वीएफएस ग्लोबल ने भारत सहित 75 अलग-अलग देशों के लिए इंडोनेशिया की पहली फास्ट ट्रैक वीजा ऑन अराइवल सर्विस शुरू की

मुंबई। इंडोनेशिया जाने वाले वह यात्री, जो वीजा ऑन अराइवल सर्विस के लिए योग्य हैं, वीएफएस ग्लोबल के माध्यम से अब अपने वीजा आवेदन को प्रस्थान से पहले जल्द और सहज रूप से मंजूरी मिलते देख सकते हैं। इसके लिए पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी करनी होगी। वीएफएस ग्लोबल का टीएलपी, इंडोनेशिया गणराज्य इमिग्रेशन डिपार्टमेंट और बैंक मंडीरी के साथ एक विशेष समझौता है। इससे वह फीस का पहले से ऑनलाइन भुगतान कर सकेंगे, जकार्ता में उतरने पर इंटरनेशनल यात्रियों को फास्टट्रैक एक्सेस और व्यक्तिगत सेवाएं देने में विशेषज्ञ कंपनी की सेवाएं मिलेंगी।

75 देशों के योग्य नागरिक वीएफएस ग्लोबल के माध्‍यम से अपने इंडोनेशिया वीजा ऑन अराइवल के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपनी यात्रा से पहले अपने दस्तावेज ऑनलाइन जमा करने होंगे और www.indonesiavoa.vfsevisa.id पर ऑनलाइन फीस जमा करनी होगी। उनके रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर कन्फर्मेशन भेजी जाएगी और एडवांस में प्रोसेस किए गए वीजा पर अराइवल के बाद वीजा पर स्टांप लगानी होगी। वियतनाम पहुंचने के बाद ऑन-अराइवल प्रोसेस केवल वीजा पर स्टांप लगने तक ही सीमित होगा। इस पर एयरपोर्ट में अराइवल इमिग्रेशन की लाइनों में फास्ट ट्रैक वीजा के काउंटर पर स्टांप लगवाई जा सकेगी।

वीएफएस ग्लोबल के चीफ कमर्शल ऑफिसर, श्री जीतेन व्यास ने कहा, “इंडोनेशिया दुनिया भर के पर्यटकों के लिए मशहूर पर्यटन स्थल है। हम इस सर्विस की शुरुआत कर काफी खुश हैं, जिससे वीजा आवेदन की प्रक्रिया को तेज और आसान बनाया जाएगा। अब जब तकनीक से लैस डू इट योरसेल्फ सोल्यूशंस तेजी से लोकप्रिय होते जा रहे हैं, पहली बार शुरू की गई यह फास्ट-ट्रैक वीजा ऑन अराइवल सर्विस आवेदकों को इंडोनेशिया आने पर बेहद आरामदायक और सुविधाजनक माहौल प्रदान करना सुनिश्चित करेगी।”

इंडोनेशिया में महामारी से पहले 2019 में 15 मिलियन से ज्यादा टूरिस्ट्स आए। जनवरी से जुलाई 2022 के बीच इंडेनोशिया में करीब 1 मिलियन इंटरनेशनल यात्री आए। केवल भारत से ही 2019 में महामारी से पहले 657,000 यात्रियों ने वियतनाम की यात्रा की।

फास्ट-ट्रैक वीओए सेवा का उपयोग कैसे करें

स्टेप 1 : www.indonesiavoa.vfsevisa.id पर जाएं।

स्टेप 2 : जरूरी दस्तावेज और वीओए की फीस ऑनलाइन जमा करें।

स्टेप 3 : कन्फर्मेशन ई-मेल का इंतजार कीजिए, जो आपके रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर भेजी जाएगी।

स्टेप 4 : जकार्ता पहुंचने पर कन्फर्मेशन ई-मेल के साथ आप उस फास्ट-ट्रैक लेन तक पहुंचिए और अपने वीजा पर स्टांप लगवा लीजिए

वीएफएस ग्लोबल स्टैंडर्ड और एक्सप्रेस सर्विस विकल्‍प प्रदान करेगी। स्टैंडर्ड सर्विस का विकल्प चुनने वाले आवेदक प्रस्थान की तारीख से 72 घंटे पहले अपने आवेदन जमा कर सकेंगे और फास्ट-ट्रैक इमिग्रेशन प्रोसेस का लाभ उठा सकेंगे। एक्सप्रेस सर्विस का विकल्प चुनने वाले लोग प्रस्थान की तारीख से 24 घंटे पहले अपने आवेदन जमा करा सकेंगे। एक्सप्रेस सर्विस में आपको शुरू से अंत तक व्यक्तिगत रूप से सहायता की जाएगी और मार्गदर्शन दिया जाएगा। इमिग्रेशन के माध्यम से अराइवल गेट, बैगेज क्लेम और कस्टम क्लियरेंस में भी उन्हें सुविधा दी जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.