वॉइस का लक्ष्य दुनिया के आभूषण उद्योग को चमकना

नई दिल्ली। अभी भारतीय और वैश्विक उद्योग लॉकडाउन में छूट के चलते व्यवस्था की बहाली पर नजरें गड़ाये हुए है। विसेंज़ाओरो और अन्य शोज के आयोजक इंडिया एक्जिबिशन ग्रुप (आईईजी) ने वॉइस नामक एक असाधारण आयोजन की घोषणा की है। यह आयोजन शनिवार 12 तारीख से 14 तारीख तक विसेंज़ा एक्सपो सेंटर में होगा। जनवरी 2021 में विसेंज़ाओरो के साथ टेªड शो की बहाली से पहले वॉइस गोल्ड और ज्वेलरी सेक्टर को फिर से एकजुट करेगा, ताकि वे पूरी दुनिया में व्यवसायों और निर्यात गतिविधियों को रिलॉन्च कर सकें।

इस आयोजन की तैयारी आईईजी ने विदेश मंत्रालय, इंटरनेशनल कोऑपरेशन और इटालियन ट्रेड एजेंसी के साथ मिलकर की है और यह खासतौर पर जिम्मेदारी से नवोन्मेष, आयोजन तथा कार्य करने पर केन्द्रित होगा। यह आयोजन आईईजी के #SAFEBUSINESS प्रोजेक्ट (https://www.iegexpo.it/it/safebusiness) के अनुसार कंपनियों और आगंतुकों के स्वास्थ्य की पूर्ण सुरक्षा की गारंटी के साथ होगा और टिकटों और भुगतान के डिजिटलाइजेशन से लेकर तापमान नियंत्रण और सैनिटाइजेशन रूट तक पचास से अधिक दिशा-निर्देश प्रदान करेगा।

 

 

 

तीन दिनों के दौरान, वॉइस एक समिट का काम करेगा, जहाँ अंतर्राष्ट्रीय आभूषण समुदाय में महत्वपूर्ण राय रखने वाले लोग उद्योग की स्थिति और आगामी चुनौतियों समेत विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा करेंगे। इनमें शामिल हैं – दामियानी ग्रुप के सीईओ, डी बीयर्स के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर, वर्ल्‍ड डायमंड काउंसिल के प्रेसिडेन्ट, वर्ल्‍ड ज्वेलरी कंफेडरेशन (सीआईबीजेओ) के प्रेसिडेन्ट, रिस्‍पॉन्सिबल ज्वेलरी काउंसिल के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर और इटली की सबसे प्रिय सोना और आभूषण कंपनियों, जैसे बुलगारी, पोमेलेटो के सीईओ। ज्वेलरी ब्राण्ड्स और डिजाइनर भी अपने नये कलेक्शन, डिजाइन के नये प्रचलन, विधियों और प्रोसेसिंग के सबसे आधुनिक नवाचारों का प्रदर्शन करेंगे। इस आयोजन में आने वाले खरीदारों का स्वागत एक भव्य और मौलिक पोषाक से सजे कॉन्टेक्स्ट द्वारा किया जाएगा। इटली जाने में कठिनाई का अनुभव कर रहे वर्चुअल आगंतुकों के लिये एक बायर वर्चुअल रूम स्थापित किया जाएगा।

 

 

 

आईईजी ने विसेंज़ा एक्जिबिशन सेंटर की स्वच्छता को अंतर्राष्ट्रीय मानक तक पहुँचाने के लिये जीबीएसी एसटीएआरटीएम प्रोग्राम को भी चुना है। उद्योग की वैश्विक बहाली आरंभ करने के लिये तैयार अइस की प्रस्तुति ‘‘फिजिटल’’ – फिजिकल एवं वर्चुअल – रियलिटीज के साथ एक अनूठे प्रारूप में होगी।

मार्को कार्निएलो, ग्रुप ब्राण्ड डायरेक्टर, ज्वेलरी एंड फैशन, इटालियन एक्जिबिशन ग्रुप ने कहा, ‘‘पूरी दुनिया में व्यवसाय धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में आ रहे हैं और बहाल हो रहे हैं। कई महीनों से लाइव इवेंट्स नहीं होने के बाद वॉइस एक मजबूत मंच प्रस्तुत करेगा, जो लाइव और डिजिटल का मिक्स होगा। इसका लक्ष्य वैश्विक आभूषण उद्योग के साझीदारों को आवाज देना है, ताकि वे अपने नये कलेक्शन, डिजाइन के नये प्रचलन और प्रोसेसिंग के आधुनिक नवाचार पेश कर सकें। हम एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय आभूषण उद्योग को एक साथ लाकर उत्‍साहित हैं।’’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.