क्यों अशांत थे सुशांत ?

मुंबई। बॉलीवुड से लगातरा चौंकाने वाली खबरें मिल रही हैं और आज मशहूर बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की इस तरह की मौत ने सबके दिलों को झकझोड़ कर रख दिया है। सिर्फ बॉलीवुड इंडस्ट्री और उनके फैंस को ही उनकी मौत का सदमा नहीं लगा है बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर खेल जगत भी अभिनेता के निधन पर गमगीन नजर आया।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को अपने फ्लैट में खुदकुशी कर ली। महज 34 वर्षीय एक बेहतरीन अदाकार का यूं असमय चला जाना हर किसी को अखर गया। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड के कलाकारों और आम फैंस तक सभी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सुशांत को श्रद्धांजलि दी। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में माही का किरदार भी वह निभा चुके हैं।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी। उन्होंने सबसे पहले ‘किस देश में है मेरा दिल’ नाम के धारावाहिक में काम किया था पर उन्हें पहचान एकता कपूर के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मिली। सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से खास पहचान मिलने के सुशांत ने फिल्म ‘काय पो छे!’ से डेब्यू किया था। ‘काए पो छे’ के बाद सुशांत ने यशराज बैनर के तले बनी ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में भी काम किया। इसके बाद वो आमिर ख़ान की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘पीके’ में दिखे और अपने संक्षिप्त रोल के लिए तारीफ हासिल की।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत के कुछ दोस्त भी उनके घर पर थे। उनके कमरे के दरवाजे को जब तोड़ा गया तो रूम में सुशांत फांसी के फंदे से लटके पाए गए। पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, वे पिछले छह महीनों से डिप्रेशन से गुजर रहे थे।

नौकर से सुशांत सिंह राजपूत ने कहा था- ‘पता नहीं अगली सैलरी दे पाऊंगा या नहीं’

वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत के नौकर ने बताया कि कुछ वक्त पहले ही सुशांत ने सभी का जो भी बकाया था, वो पूरा चुका दिया था। इसके साथ ही उन्हें (नौकर) को कहा था कि अब कोई उधार नहीं है और पता नहीं मैं अगली सैलरी दे पाऊंगा या नहीं तुम्हारी।

कोरोना काल में किसी भी शव का पोस्टमॉर्टम से पहले कोविड टेस्ट किया जाता है। ऐसे ही सुशांत सिंह राजपूत के स्वैब लिया गया है और अब उसको टेस्टिंग लैब भेजा जाएगा। बता दें कि अगर सुशांत की रिपोर्ट कोविड 19 पॉजिटिव आती है तो फिलहाल पोस्टमॉर्टम नहीं किया जाएगा।

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या का किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है। एक तरफ जहां सोशल मीडिया पर फैंस को इस बात का यकीन नहीं हो रहा है तो वहीं अभिनेता के कई परिजनो का कहना है कि सुशांत एक जिंदादिल शख्स थे। सुशांत के मामा का कहना है कि वो सुसाइड करने वालों में से नहीं थे, ऐसे में इस मामले की जांच होनी चाहिए।

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत का सोमवार को मुंबई में अंतिम संस्‍कार होगा, जिसमें पटना से उनके पिता केके सिंह और चचेरे भाई और सुपौल से बीजेपी के विधायक नीरज कुमार बबूल के साथ दो अन्‍य सदस्‍य सुबह 11.20 की फ्लाइट से मुंबई जांएगे। बता दें कि सुशांत की मां की मृत्यु 2002 में हो गई थी। इसके अलावा उनकी चार बहनें हैं, जिसमें से एक मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं। काई पो चे, एमएस धोनी, केदारनाथ जैसी कई फिल्मों से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत का बिहार से गहरा लगाव रहा है। उनका जन्म पटना में हुआ था. यहीं पर उनकी प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा भी हुई। इसके अलावा खगड़िया में स्थित ननिहाल से भी उनकी यादें जुड़ी हुई हैं। इसलिए सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर ने आज बिहार के लोगों का दिल दुखी कर दिया। सुशांत ने अपनी शुरुआती शिक्षा राजधानी पटना के सेंट कैरेंस स्कूल में पाई थी। उच्च शिक्षा के लिए बाद में सुशांत दिल्ली शिफ्ट हो गए। लेकिन आज भी उनका परिवार पटना में रहता है। वैसे सुशांत सिंह राजपूत मूल रूप से पूर्णिया जिले के रहने वाले थे। यही नहीं, सुशांत सिंह राजपूत के रिश्ते में भाई नीरज कुमार बबूल सुपौल से बीजेपी के विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.