प्रमुख सुर्खियाँ :

मिलियन लाइक्स, व्यू, सब्क्राइबर, कमेंट बटोरेगी यूट्यूबर आशकीन की नई वेब सीरीज

नई दिल्ली । कहना गलत नहीं होगा कि आज का डिजिटल वल्र्ड स्मार्ट फोन में सिमट गया है। आलम यह कि काॅलिंग के बजाय बातचीत तक चैटिंग में सिमट गई है। फिर चाहे बातचीत पर्सनल हो या प्रोफेशनल। भले ही इस स्मार्ट फोन सभी को लाभन्वित किया है, पर आलसी भी बना दिया हैै। इस आलस ने एंटरटेनमेंट के सभी गैजेटस को गौण कर दिया है। कारण इतना कि जब फोन में एंटरटेमेेंट के लाखों साधन उपलब्ध हों तो अन्य गैजेटस की तरफ क्यों भागें। ऐसे में यूट्यूब के प्लेटफॉर्म्स में जबर्दस्त विकास हो रहा है।
असल में यूट्यूब ऐसा माध्यम बन चुका है जो भारी लाभांश दे रहा है और संचार का उम्दा जरिया। यदि आप बीते कुछेक साल की यूट्यूब खंगाले तो मालूम चलेगा कि इस प्लेटफाॅर्म में असीमित रचनात्मकता और विवधता है। इसी के चलते कई कंटेंट क्रिएटर्स फुल-टाइम विकल्प के तौर पर यूट्यूबर को करियर के रूप् में अपना रहे हैं। वेब पर काफी नया और धारदार कंटेंट बनाया जा रहा है। ऐसे में लगता है कि इसकी लोकप्रियता जल्द ही टेलीविजन को पीछे छोड़ देगी। ऐसा ही एक जाना-पहचाना चेहरा है आशकीन का जो इस विकास में प्रमुख योगदानकर्ताओं में से एक है। इस यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर के पास 2.2 मिलियन से अधिक सब्क्राइबर का बेस है। अब यूट्यूबर आशकीन वेब सीरीज की यात्रा में निकल चुके हैं। बता दें कि यूट्यूबर, जोकि इंतकाम, द इंटरव्यू, आशकीन मीट्स सपना, नेवर जज टू क्विकली आदि आइकॉनिक वीडियोज के लिए मशहूर आशकीन खुद की वेब सीरीज “सुपरस्टार – द चंट लौंडा लॉन्च के लिए तैयार है।
इस वेब सीरीज में एक स्वतंत्र यूट्यूबर की पहली वेब सीरीज रौनक की यात्रा को दिखाती है जिसे आशकीन द्वारा निभाया गया है। रौनक का मकसद अपने माता-पिता की इच्छा के खिलाफ जाकर भारत का पसंदीदा यूट्यूबर बनना है। यह भारत में वाकई में एक ज्वलंत समस्या है, जहां यूट्यूब पर कंटेंट क्रिएटर बनने पर अभी भी करियर विकल्प या फुल-टाइम जॉब के तौर पर विचार नहीं किया जाता है। ट्रेलर एक यूट्यबर के रोजाना के संघर्षांें व चुनौतियों की झलक दिखाता है।

वेब-सीरीज को यूट्यूब चैनल Aashqeenऔर फेसबुक पेज @aashqeen1 पर देखें।
पहला एपिसोड 19 अप्रैल को प्रसारित होगा।
आशकीन भारत के पहले यूट्यूबर जिनकी दो वीडियो ने फेसबुक पर 100 मिलियन व्यूज का आंकड़ा पार कर है।

 

आशकीन को फॉलो करें

फेसबुक:  @aashqeen1

यूट्यूब: Aashqeen

इंस्‍टाग्राम: Aashqeen

 

 

 

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account