जोन्सकाॅर्प लेकर आई है अबुधाबी में 100 अरब डाॅलर निवेश के अवसर

नई दिल्ली। अबु धाबी सरकार की पहल और यूएई में पर्पज़-बिल्ट इकोनाॅमिक जोन के सबसे बड़े डेवलपरों और परिचालकों में से एक जोन्सकाॅर्प भारत में आयोजित अबु धाबी इन्वेस्टमेंट वीक में हिस्सा ले रही है। इस इवेंट का उद्देश्य ऐसे भारतीय कारोबारियों के लिए निवेश अवसर उपलब्ध कराना है जो भारतीय विनिर्माण और औद्योगिक कारोबार की सफलता का विस्तार और प्रदर्शन यूएई में करना चाहते हैं। भारत और यूएई के संबंध काफी पुराने व प्रगाढ़ हैं और भारतीय उद्योग परिसंघ के अनुसार उनका द्विपक्षीय कारोबार फिलहाल 50 अरब डाॅलर से अधिक है, जो 2020 तक 100 अरब डाॅलर का हो जाएगा। यूएई अभी भारत में प्रत्यक्ष विदेषी निवेष (एफडीआई) का 10वां सबसे बड़ा स्रोत है।
इस इवेंट की शुरूआत 6 फरवरी को दिल्ली के हयात रिजेंसी से होगी और इसके बाद यह गुड़गांव (7 फरवरी- होटल क्राउन प्लाजा), चंडीगढ़ (7 फरवरी- हयात रिजेंसी) और मुंबई (9 फरवरी-ताज महल) में आयोजित होगा। इसके अतिरिक्त जोन्सकाॅर्प अपने परिचालन के विभिन्न क्षेत्रों- लाइट मैन्युफैक्चरिंग, स्टील, फार्मास्युटिकल्स, कंस्ट्रक्षन मैटेरियल्स, इंजीनियरिंग और एल्युमीनियम में 80 से अधिक भारतीय कंपनियों की मेजबानी करेगी।
इस इवेंट के बारे में जोन्सकाॅर्प के डायरेक्टर जनरल एचई सईद ईसा अल खयेली ने कहा, ’’हमारा लक्ष्य ऐसे भारतीय निवेषकों के लिए नए कारोबारी अवसर एवं बाजार पेष करना है, जो अपने कारोबार का विस्तार कर पष्चिम एषियाई और उत्तर अफ्रीकी बाजारों में करने के साथ ही यूरोपीय संघ के बाजारों में जाने का रास्ता ढूंढ रहे हैं। हमारे पास अनूठा क्लस्टर आधारित परिचालन माॅडल है, जो भारतीय कंपनियों के विकास के लिए जांचा गया और सफल प्लेटफाॅर्म उपलब्ध कराता है।’’जोन्सकाॅर्प का उद्देष्य अपने नए ’राहायेल सिटी’ प्रोजेक्ट का प्रदर्षन करना भी है। करीब 12.3 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैला राहायेल एक अत्याधुनिक, पूरी तरह एकीकृत ’आॅटो हब’ है, जिसे आॅटो संबंधी सभी प्रकार के कारोबार और सपोर्टिंग सेवाओं की व्यापक रेंज उपलब्ध कराने के लिए विकसित किया गया है। यहां इसके लिए आवष्यक विष्वस्तरीय बुनियादी ढांचा भी है।

 

 

इस इन्वेस्टमेंट वीक के दौरान जोन्सकाॅर्प अपनी साझेदार कंपनियों के साथ मिलकर कई फोरम चर्चाओं, कार्यषालाओं और वन-टु-वन बैठकों में भी हिस्सा लेकर अपने अनूठे परिचालन माॅडल और अबु धाबी के भू-रणनीतिक फायदे के बारे में निवेषकों को बताएगी। जोन्सकाॅर्प दिल्ली और मुंबई के अतिरिक्त गुड़गांव व चंडीगढ़ में आयोजित कार्यषालाओं यानी वर्कषाॅप में भी हिस्सा लेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.