12 से 18 सितंबर तक भारत में अमेज़ॅन ने स्‍मॉल बिजनेस वीक के शुभारंभ की घोषणा की

बेंगलुरू। सितंबर 2017 में शुरू किए गए अमेज़ॅन बिजनेस ने इस साल भारत में एमएसएमई को सशक्त बनाने के अपने पांच साल पूरे कर लिए हैं और उन्हें उनके बिजनस को अधिक कुशलता से चलाने में मदद की। छोटे और मझोले बिजनेस को सशक्‍त बनाने के पांच साल पूरे होने के मौके पर, अमेज़ॅन बिजनेस ने पूरे भारत में 12 से 18 सितंबर, 2022 तक अपने स्‍मॉल बिजनस कस्‍टमर्स के लिए सप्ताह भर चलने वाले स्मॉल बिजनेस वीक के शुभारंभ की भी घोषणा की है। ‘स्मॉल बिजनेस वीक’ शॉपिंग इवेंट के दौरान आईटी प्रोडक्‍ट, ऑफिस सप्‍लाई व फर्निशिंग, मैंटेनेंस, रिपेयर एवं ऑपरेशन्‍स प्रोडक्‍ट, सेफ्टी इक्विपमेंट और अन्‍य पर शानदार ऑफर पेश किए हैं।

अमेज़ॅन बिजनेस के डायरेक्‍टर, सुचित सुभाष ने इस घोषणा पर कहा, “भारत में अपने कारोबार के बीते पांच वर्षों में अपने कस्‍टमर्स और एमएसएमई सेलिंग पार्टनर्स से मिले भरपूर समर्थन के लिए हम उनका आभार प्रकट करते हैं। हम बिजनेस कस्‍टमर्स की ओर से इनोवेशन को जारी रखेंगे और उन्हें सशक्त बनाने और उनके बिजनेस को अधिक कुशलता से चलाने के लिए नए प्रोडक्‍ट पेश करेंगे। हम भारत में अपनी पांचवीं वर्षगांठ मनाने के लिए अपने कस्‍टमर्स और सेलर पाटनर्स के साथ टॉप ब्रांडों की विभिन्‍न कैटेगरी के प्रोडक्‍टों की विशाल रेंज से चुने गए प्रोडक्‍टों के लिए विशेष रूप से तैयार की गई डील्‍स और ऑफर्स के साथ जश्‍न मनाने जा रहे हैं।”

अमेज़ॅन बिजनेस ने न केवल एमएसएमई की खरीद की जरूरतों को पूरा किया है बल्कि इसने छोटे सेलर्स को पूरे भारत में बिजनस कस्‍टमर्स तक पहुंच प्रदान करके उनके लिए एक वृद्धिशील राजस्व अवसर भी बनाया है। इस कस्‍टमर सेंट्रिसिटी ने अमेज़ॅन बिजनेस को 5 वर्षों में तेजी से आगे बढ़ने में सक्षम बनाया है। अमेज़ॅन के लिए, भारत में अमेज़ॅन बिजनेस अमेरिका के बाद दूसरा सबसे बड़ा B2B मार्केटप्लेस है। इसके मासिक एक्टिव यूजर्स में 35% की वृद्धि हुई है, जिसके परिणामस्वरूप ऑर्डर में 87% और बिक्री में 111% की वृद्धि हुई है। टियर 2 और टियर 3 शहरों ने भी इस वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, अपेक्षाकृत छोटे शहरों 30% खरीदारी करने वाले कस्‍टमर्स और 25% ऑर्डर आ रहे हैं।

भारतीय बिजनेस को सशक्त बनाने और उन्हें अधिक बचत करने में मदद करने की अपनी यात्रा जारी रखने के लिए, अमेज़ॅन बिजनेस अपने बिजनेस कस्‍टमर्स के लिए एक खास ‘स्मॉल बिजनेस वीक’ का आयोजन कर रहा है। नीचे प्रतिभागी सेलर्स के उम्‍दा ऑफ़र और डील्‍स दी गई हैं:
• लैपटॉप, प्रिंटर और इंक पर 30% तक की छूट
• टीवी पर 55% तक की छूट
• किचन और ऑफिस फर्निशिंग पर 70% तक की छूट
• वर्क फ्रॉम होम एसेंशियल्‍स पर 50% तक की छूट
• गिफ्ट आइटम्‍स 199 रुपये से शुरू

• बिजनेस 5000 रुपये से अधिक के ऑर्डर पर 10% तक कैशबैक (अधिकतम 1500 रुपये का कैशबैक) प्राप्‍त कर सकते हैं, जीएसटी इनपुट टैक्स क्रेडिट के साथ 28% तक की बचत कर सकते हैं और वर्षगांठ स्‍पेशल ऑफर के भाग के रूप में बिजनस डिस्‍काउंट प्राप्‍त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.