अमेज़न इंडिया ने एक पार्टनर सपोर्ट फंड जारी किए

नई दिल्ली। भारत में छोटे व मध्यम व्यवसाय इस संकट के समय देश में चल रहे लाॅकडाऊन से वित्तीय रूप से प्रभावित हुए हैं। कंपनी पर अत्यधिक निर्भरता वाली लाॅजिस्टिक्स की एसएमबी को सशक्त बनाने के लिए अमेज़न इंडिया ने एक पार्टनर सपोर्ट फंड प्रस्तुत किया है। लाॅजिस्टिक्स में छोटे व मध्यम व्यवसायों के लिए यह पार्टनर सपोर्ट फंड भारत में डिलीवरी सर्विस पार्टनर्स (डीएसपी) तथा चुनिंदा ट्रांसपोर्टेशन पार्टनर्स को उपलब्ध होगा तथा उनके व्यवसायिक माॅडल को लाॅकडाऊन के दौरान उत्पन्न हुई नई वास्तविकताओं के अनुरूप ढलने में मदद करेगा। वन-टाईम डिस्बर्समेंट द्वारा यह फंड विभिन्न तरीकों से पार्टनर्स को सहयोग प्रदान करेगा। इसमें उन्हें अप्रैल, 2020 माह के लिए अपने स्टाफ के लगभग 40,000 सदस्यों को वित्तीय सहायता प्रदान करना शामिल है। इसके अलावा यह फंड इन छोटे व्यवसायों के लिए लिक्विडिटी एवं कैश फ्लो बनाए रखने में सहयोग करेगा, ताकि वो लाॅकडाऊन के बाद अपने व्यवसाय को पुनः शुरु करके उसे स्केल कर सकें।

अखिल सक्सेना, वीपी, कस्टमर फुलफिलमेंट आॅपरेशंस, एपीएसी, एमईएनए एवं लातम अमेज़न ने कहा, ‘‘अमेज़न ग्राहकों को उनके घर पर जरूरी सामग्री का वितरण कर भारत को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध है। हम पार्टनर्स को व्यवसाय में आने वाली अनपेक्षित रुकावटों का सामना करने में भी मदद कर रहे हैं। यह वन-टाईम स्पेशल पार्टनर सपोर्ट फंड पार्टनर्स को अपने 40,000 सहयोगियों को वित्तीय मुश्किलों का सामना करने तथा लाॅजिस्टिक्स में हमारे छोटे व्यवसाय पार्टनर्स को लाॅकडाऊन खत्म होने के बाद अपना व्यवसाय पुनः पटरी पर लाने में मदद करेगा। हम अपने पार्टनर्स एवं भारत के लिए दीर्घकालिक प्रतिबद्धता रखते हैं और इस फंड एवं अन्य उपायों का उद्देश्य एसएमबी को इस संकट से उबरने में मदद करना है।’’

स्पेशल अमेज़न पार्टनर सपोर्ट फंड भारत में 25 मिलियन अमेरिकी डाॅलर के अमेज़न रिलीफ फंड (एआरएफ) की घोषणा के बाद प्रस्तुत किया गया है। एआरएफ का उपयोग उन लोगों के सहयोग के लिए किया जाएगा, जिन्हें क्वैरेंटाईन किया गया है या फिर जिनमें कोविड-19 पाया गया है। अमेज़न इंडिया ने ‘अमेज़न रिलीफ फंड’ उन डिलीवरी एसोशिएट्स के लिए प्रस्तुत किया, जो डिलीवरी सर्विस पार्टनर प्रोग्राम, अमेज़न फ्लेक्स प्रोग्राम का हिस्सा हैं तथा इसके ट्रकिंग पार्टनर्स, जो ट्रांसपोर्टेशन का सहयोग दे रहे हैं।

अमेज़न अपने एसोशिएट्स, डिलीवरी सर्विस पार्टनर्स, ड्राईवर्स, कर्मचारियों एवं ग्राहकों की सेहत व सुरक्षा के लिए समर्पित है तथा इसने रोकथाम के अनेक उपाय लागू किए हैं। अमेज़न इंडिया ने भवनों में टैंपरेचर चेक शुरू किए, सभी स्थलों की क्लीनिंग की तीव्रता व फ्रीक्वेंसी बढ़ाई, अपने कार्य के तरीकों को बदला, जिससे टीमें अपनी साईट पर या फिर ग्राहकों को डिलीवरी पहुंचाते हुए सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें। हमारे कार्यस्थलों पर अपनी शिफ्ट के दौरान तथा बाहर डिलीवरी करने के दौरान सभी एसोशिएट्स को एक रि-यूज़ेबल फेस कवरिंग पहननी होती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.