Atmanirbhar Apps, #AtmanirbharPledge, मित्रों टीवी ने किए लाॅन्च

नई दिल्ली। Atmanirbhar Apps, #AtmanirbharPledge। भारतीय शॉर्ट वीडियो ऐप मित्रों टीवी ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर डिस्कवरी प्लेटफॉर्म आत्मनिर्भर ऐप्स लॉन्च किए। मित्रों टीवी लोगों से वोकल फॉर लोकल बनने की अपील करना चाहता है। इस लाॅन्च से मित्रों टीवी पीएम मोदी की आत्मनिर्भर भारत की पहल को बढ़ावा देना मकसद है।

लौह पुरुष और आत्मनिर्भर ऐप्स

सरदार वल्लभ भाई पटेल यानी लौह पुरुष। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। मित्रों टीवी द्वारा लॉन्च आत्मनिर्भर ऐप्स भारत के लौह पुरुष और भारतीय ऐप्स के डेवलपर्स के प्रयासों को सलाम करता है। इस ऐप का विजन घरेलू टेक्नोलॉजी को बड़े पैमाने पर मजबूत बनाना है।

Atmanirbhar Apps, 500 ऐप्स की योजना

यह प्लेटफॉर्म 100 से ज्यादा ऐप्स की मेजबानी कर रहा है। इस वर्ष के अंत तक इस प्लेटफॉर्म की 500 ऐप्स को एक साथ लाने की योजना है। यह प्लेटफॉर्म विशाल पैमाने पर अलग-अलग श्रेणियों, जैसे ई-गवर्नेंस, यूटिलिटी, कृषि, एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और ई-लर्निंग समेत कई अन्य क्षेत्रों की ऐप्स को होस्ट करता है। इनमें प्रमुख हैं- किफायत, ग्रोसिट, जैन ठेला, होम शॉपी, योर कोट, वृद्धि स्टोर्स, एक्सप्लोरी एआई कीबोर्ड, एम परिवहन आदि।

प्लेस्टोर पर आत्मनिर्भर ऐप्स डाउनलोड करें

आत्मनिर्भर ऐप्स को प्लेस्टोर से डाउनलोड करें। ऐप्स को एक्सेस करने के लिए क्लिक करें – http://bit.ly/AtmaNirbhar
Atmanirbhar Apps की लॉन्चिंग पर मित्रों के सी.ई.ओ और सह-संस्थापक शिवांक अग्रवाल ने कहा, “ प्रधानमंत्री मोदी की ओर से इस वर्ष मई में पूरे भारत को आत्मनिर्भर बनने के आह्वान किया था। मेड इन इंडिया इकोसिस्टम पर अपना ध्यान केंद्रित करने की अपील के बाद हमने इस दिशा में कदम बढ़ाया। यह आत्मनिर्भरता का जश्न मनाने और घरेलू बिजनेस को बढ़ावा देने का मित्रों टीवी का एक छोटा सा प्रयास है।”

Atmanirbhar Apps, 6 महीनों में 3 करोड़ 90 लाख यूजर्स

मित्रों के सह-संस्थापक और सीटीओ अनीश खंडेलवाल ने बताया कि छह महीने में इस ऐप को डाउनलोड करने वाले लोगों की संख्या 3 करोड़ 90 लाख है। इस ऐप के लॉन्च के साथ, वोकल फॉर लोकल की दिखाई दे रही रफ्तार को अपना समर्थन देने के लिए मित्रों टीवी ने #AtmanirbharPledge कैंपेन भी पेश किया है। इस कैंपेन में भारतीय यूजर्स से ऐप की दुनिया में घरेलू विकल्प चुनने और उनसे आत्मनिर्भर भारत को अपना समर्थन देकर कैंपेन को नई दिशा देने की अपील की गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.