कोका-कोला इंडिया ने लॉन्‍च किया वियो स्पाइस्ड बटरमिल्क

नई दिल्ली। कोका-कोला इंडिया ने इस बार गर्मी को दूर भगाने के लिये अपने डेयरी बेवरेज ब्राण्ड वियो (VIO) के अंतर्गत तरोताजा करने वाले मसाला छाछ (स्‍पाइस्‍ड बटरमिल्‍क) को पेश किया है। दही से बने वियो स्पाइस्ड बटरमिल्क में पारंपरिक घर की बनी छाछ की शुद्धता और मसाले मौजूद हैं। इस प्रकार यह भारतीय उपभोक्ताओं के लिये बिल्‍कुल उपयुक्त है। इस उत्पाद में कोई प्रिजर्वेटिव या रंग नहीं मिलाया गया है। यह 15 रुपये की आकर्षक कीमत पर 180 एमएल की सुविधाजनक एसेप्टिक पैकेजिंग में आता है।

वियो स्पाइस्ड बटरमिल्क के साथ कोका-कोला के मौजूदा बेवरेजेज पोर्टफोलियो का विस्तार किया गया है, ताकि उपभोक्ताओं को और अधिक विकल्प मिलें। वियो स्पाइस्ड बटरमिल्क की पेशकश कंपनी की हाइपर-लोकल रणनीति का हिस्सा है, जो भारत में स्थानीयकृत उत्पादों के विकास पर केन्द्रित है, और यह इस क्षेत्र के उपभोक्ताओं की पसंद से मेल खाती है।

भारत में उभरती बटरमिल्क कैटेगरी के बारे में विजय परशुरामन, वाइस प्रेसिडेन्ट- मार्केटिंग, कोका कोला इंडिया एवं दक्षिण पश्चिम एशिया ने कहा, ‘‘भारत डेयरी उत्‍पादन और इसका उपयोग करने में दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है। हमारे इतिहास में डेयरी उत्पाद हमारी संस्कृति के साथ विकसित हुए हैं जो हमारे स्‍वाद और व्‍यंजनों के अनुकूल हैं। और बटरमिल्‍क (छाछ) इन उत्पादों में अनूठा है। यह अपने स्‍वाद और सामग्रियों में वर्सेटाइल है और देश के हर क्षेत्र में इसे अपनाया गया है। आज के उपभोक्ताओं को फंक्शनल बेवरेजेस चाहिये और वियो स्पाइस्ड बटरमिल्क हमारी ऐसी पेशकश है। यह बटरमिल्‍क पीने वालों को न सिर्फ तरोताजा करेगी बल्कि उन्‍हें पोषण की दैनिक खुराक भी देगी। यह लॉन्च स्‍पाइस्‍ड बटरमिल्‍क के जादू को दोबारा पैदा करने का हमारा प्रयास है जोकि कुछ निश्चित स्‍वादों को आकर्षित करता है।’’

इस लॉन्च के पीछे के इनोवेशन की बात करते हुए सुनील गुलाटी, वाइस प्रेसिडेन्ट, टेक्निकल एंड सप्लाय चेन, कोका-कोला इंडिया एवं दक्षिण पश्चिम एशिया ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्‍य एक स्‍थानीयकृत और ग्राहक-केंद्रित पोर्टफोलियो बनाना है और इसके लिए हम नए-नए उत्‍पादों को लाने पर जोर देते हैं। डेयरी एक ऐसी कैटेगरी है जिसकी जड़ें भारतीय परंपरा से गहराई से जुड़ी हैं। कई सदियों से इसका सेवन एक रिफ्रेशमेंट या फिर एक डाइजेस्टिव ड्रिंक के तौर पर किया जा रहा है। देश के हर कोने में मौजूद लोग इसे बहुत पंसद करते हैं। वियो स्‍पाइस्‍ड बटरमिल्‍क के लॉन्‍च के साथ हमारा इरादा उन लोगों के लिए कुछ बनाने का था जहां हम काम करते हैं। इसके लिए हमने देश के स्‍थानीय फ्‍लेवर्स को अपनाया और अपने बेवरेज पोर्टफोलियो का विस्‍तार किया ताकि अपने उपभोक्‍ताओं को उनकी पसंद का पेय प्रदान कर सकें।”

कोका-कोला कंपनी के बेवरेज पोर्टफोलियो की प्रमुख पेशकश, वियो को कोका-कोला इंडिया ने साल 2016 में पेश किया था। कंपनी का इरादा उपभोक्ताओं के लिये एक रेडी-टु-ड्रिंक, वैल्‍यू-एडेड डेयरी बेवरेज का विकल्प तैयार करना था। वियो स्पाइस्ड बटरमिल्क को घर बैठे प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स के जरिये ऑर्डर किया जा सकता है। यह दिल्ली और चेन्नई के स्टोर्स और ओडिशा, आंध्र प्रदेश, गोवा और महाराष्ट्र के प्रमुख शहरों में भी उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.