कैडबरी 5स्टार ने गूगल के साथ मिलकर नया कैम्पेन ‘5स्टार डू नथिंग असिस्टेन्ट’ शुरू किया

नई दिल्ली। मॉन्‍डेलीज़ इंडिया का आइकॉनिक ब्राण्ड कैडबरी 5स्टार एक और अनूठे कैम्पेन के साथ वापस आ गया है, जिसमें आराम और टेक्नोलॉजी का परफेक्ट फ्‍यूजन दिखाया गया है। यह कैंपेन इस ब्राण्ड के मौजूदा प्रस्‍ताव ‘डू नथिंग’ को प्रदर्शित करता है। गूगल के साथ भागीदारी में और ऑगिल्वी द्वारा परिकल्पित ‘5स्टार डू नथिंग असिस्टेन्ट’ को पेशकर इस ब्राण्ड ने अपनी प्रस्‍तुति को और बेहतर बनाया है। ‘5स्टार डू नथिंग असिस्टेन्ट’ पहला एआई है, जो कुछ नहीं करने में आपकी मदद करता है।

इस नये कैम्पेन और प्रयासों के बारे में श्री अनिल विस्वनाथन, सीनियर डायरेक्टर, मार्केटिंग (चॉकलेट्स), इनसाइट्स एंड एनालिटिक्स, मॉन्‍डेलीज़ इंडिया, ने कहा, ‘‘कैडबरी 5स्टार हमेशा से अपने अभिनव कैंपेन और विचित्र कहानियों के माध्‍यम से हमारे देश की युवा संस्‍कृति के केंद्र में रहा है। यह कैंपेन और कहानियां आज के परिदृश्‍यों को ध्‍यान में रखकर बनाई जाती हैं। ‘डू नथिंग’ कैम्पेन के साथ, हमारा फोकस गंभीर समय में लोगों को कुछ हलकी-फुलकी राहत देने में रहता है और हम तनाव कम करने और एक ब्रेक लेने के आज के महत्‍वपूर्ण संदेश को दोहराना चाहते हैं। गूगल असिस्टेन्ट के साथ अपनी नई भागीदारी के जरिये हम इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं, ताकि अपने लक्षित दर्शकों के लिये एक व्यंग्यपूर्ण और चॉकलेटी अनुभव निर्मित कर सकें, उपभोक्ताओं के साथ अपने जुड़ाव को मजबूत कर सकें और अपने ब्राण्ड के संदेश को फैला सकें। यह कैम्पेन हाजिरजवाब और विचित्र होने की 5स्टार ब्राण्ड की छवि का प्रमाण है, जो जनरेशन जेड से पूरी तरह मेल खाता है, जो सभी चीजों में टेक्नोलॉजी को तेजी से अपना रहे हैं।’’

इस एआई में सैकड़ों बिल्ट-इन रिस्‍पॉन्‍स दिए गए हैं और इसे किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए प्रशिक्षित किया गया है, आपको इससे ऐसा रिस्‍पॉन्‍स मिल सकता है जिसे सुनकर आप अपने प्लान पर दोबारा सोचेंगे और आपको लगेगा कि कुछ नहीं करना ही बेहतर है।

ऑगिल्वी इंडिया के चीफ क्रिएटिव ऑफिसर सुकेश नायक ने कहा, ‘‘आज के डिजिटल प्रेमी युवा हमेशा कुछ ज्यादा करने की फिराक में रहते हैं। और एआई असिस्टेन्ट्स की सहायता से वे कई और ज्यादा काम करते हैं। लेकिन कभी-कभी आराम करना भी अच्छा होता है। इसलिये, हम आराम करने में लोगों की मदद कर रहे हैं। बस इतना कहें ‘‘ओके गूगल. ईट अ 5स्टार’’ और ‘डू नथिंग मोड’ में आ जाएं। और फिर गूगल असिस्टेन्ट कुछ नहीं करने में आपकी मदद करेगा। इस मोड में सबसे आम सवालों के जवाब तैयार हैं। तो इसे आजमाएं और कुछ नहीं करने का मजा लें।’’

इस कैम्पेन को शुरू करने के लिए चौतरफा कम्‍युनिकेशन का समर्थन मिलेगा, जिसे नये फीचर का व्‍यावहारिक अनुभव देने के लिये युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें डिजिटल फिल्में, रेडियो, सोशल मीडिया और इंफ्लूएंसर-प्रवर्तित एक्टिवेशंस होंगे।

वेवमेकर इंडिया के चीफ क्लाइंट ऑफिसर और वेस्ट हेड शेखर बैनर्जी ने कहा, ‘‘यह एक अन्य उदाहरण है कि एडवर्टाइजिंग किसी एक फॉर्मेट में सीमित नहीं है, हमें ब्राण्ड के मुख्य आइडिया, सही प्लेटफॉर्म और दर्शकों के साथ बनने वाले जुड़ाव पर केन्द्रित रहना चाहिये। यह बड़े पैमाने पर पर्सनलाइजेशन का बेहतरीन उदाहरण है, क्योंकि अपने वॉइस असिस्टेन्ट के साथ हर यूजर का संवाद अलग होता है और हम इन अलग दर्शकों तक पहुँचना और 5स्टार को प्रासंगिक बनाना सुनिश्चित कर रहे हैं।’’

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