केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्‍च किया “वेल्‍थ एज”

 

नई दिल्‍ली। केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस ने एक यूनिट लिंक्‍ड इंडिविजुअल सेविंग्‍स इंश्योरेंस प्‍लान (यूलिप) “वेल्‍थ एज’’ लॉन्‍च किया है। यह प्‍लान खासकर उन लोगों के लिये पेश किया गया है जो अपनी वित्‍तीय सुरक्षा के लिये एक फुल प्रूफ प्‍लान की तलाश कर रहे हैं। यह उत्‍पाद उन वित्‍तीय लक्ष्‍यों का महत्‍व समझता है, जिन्‍हें कोई व्‍यक्ति अपने जीवन की विभिन्‍न अवस्‍थाओं के लिये निर्धारित कर सकता है। ऐसे लक्ष्‍यों को हासिल करने में मदद के अलावा यह जीवन बीमा की अतिरिक्‍त सुरक्षा भी देता है, ताकि बीमित व्‍यक्ति और उसका परिवार विभिन्‍न आकस्मिक अनिश्चितताओं के विरूद्ध सुरक्षित रह सके।

 

यह उत्‍पाद व्‍यक्ति की जरूरत और मौजूदा आवश्‍यकताओं के आधार पर तीन अलग प्‍लांस की पेशकश करता है- इनवेस्‍ट प्‍लस पॉलिसी की अवधि के दौरान लाइफ कवरेज और परिपक्‍वता पर संचित फंड वैल्‍यू देता है; प्रीमियम प्‍लस बीमित व्‍यक्ति की अनुपस्थिति में सारी वित्‍तीय जिम्‍मेदारियाँ संभालता है; लाइफ प्‍लस रिटायरमेंट की योजना में मदद करता है और सुनिश्चित करता है कि बीमित व्‍यक्ति 100 साल की उम्र तक कवर्ड रहे।

 

इस प्रोडक्‍ट के लॉन्‍च पर अपनी बात रखते हुए केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ श्री अनुज माथुर ने कहा, “वेल्‍थ एज अत्‍यधिक लचीलापन देते हुए एक व्‍यक्ति के जीवन के लक्ष्‍यों को पूरा करने में मदद के लिये डिजाइन किया गया है। अभी ऐसा उत्‍पाद विकसित करने की जरूरत थी, जो सुनिश्चित करता हो कि ग्राहक की जरूरतें पूरी होने के साथ-साथ अनिश्चितताओं के मामले में उन्‍हें सुरक्षा भी मिले और उनका वित्‍तीय भविष्‍य सुरक्षित हो। यह उत्‍पाद ग्राहक को प्रियजनों से किये गये वादों को निभाने में सशक्‍त करेगा।”

यह प्‍लान ग्राहकों के लिये 8 अलग निवेश फंड्स में से चुनने की पेशकश करता है और सिस्‍टेमेटिक विद्ड्रॉल ऑप्‍शन (एसडब्‍ल्‍यूओ)/ माइलस्‍टोन विद्ड्रॉल ऑप्‍शन (एमडब्‍ल्‍यूओ) के साथ व्‍यक्ति की आवश्‍यकताओं के अनुसार उसे संचित धन पाने की सुविधा देता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.