चेन्नई की अनु कल्याणाराघवन चुनी गई डेजल मिस इण्डिया वर्ल्ड

 

नई दिल्ली। खुले आसमान के नीचे मध्यम संगीत की धुन पर थिरकती सुन्दरियों ने अपनी छठा बिखेरी तो हर किसी की सांसे थम सी गई। मौका था सौन्दर्य प्रतियोगिता डेजल मिस एण्ड मिसेज इण्डिया वर्ल्ड के आयोजन का। परीसा कम्यूनिकेशन द्वारा उमराव रिजार्ट में आयोजित इस प्रतियोगिता में चेन्नई की अनु कल्याणाराघवन मिस इण्डिया वर्ल्ड चुनी गई। फर्स्ट रनर-अप का ताज चेन्नई की प्रांशु तिवारी के नाम रहा तो सेकेण्ड रनर-अप के रूप मे आंध्र प्रदेश की पल्लवी चुनी गई।

बता दें कि ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य के साथ आयोजित इस प्रतियोगिता के पंजाब की काम्या चौहान मिसेज इण्डिया वर्ल्ड का खिताब जीतने में सफल रही। फर्स्ट रनर-अप के रूप में गुजरात की जेनी मेहता तथा आसाम की जुबिशमिता सैकिया चुनी गई। वहीं, कर्नाटक की विदया रावल और तेलांगाना की दिपशिखा राठौर सेकेण्ड रनर-अप चुनी गई। क्लासिक श्रेणी में तमिलनाडु की प्रियदर्शिनी राजकुमार विनर चुनी गई। प्रियदर्शिनी तमिल सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। इस श्रेणी में मध्यप्रदेश की अनिमा कुजूर फर्स्ट रनर-अप तथा तेलांगना की प्रिया वर्मा सेकेण्ड रनर-अप चुनी गई।

इसके अलावा क्वीन श्रेणी मे यूक्रेन रशिया से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आई सीमा वशिष्ठ विनर चुनी गई। फर्स्ट रनर-अप का ताज तमिलनाडु की डा. अनिता तथा सेकेण्ड रनर-अप का ताज डा दीपा मुखुनधान के नाम रहा। परीसा कम्यूनिकेशन की निदेशक तबस्सुम हक ने बताया कि प्रतियोगिता से पूर्व तीन दिन तक सभी प्रतियोगियों का विभिन्न विषयों का प्रशिक्षण भी दिया गया। क्योंकि प्रतियोगिता का मकसद केवल रैम्प -वॉक नहीं है, बल्कि हमारा वास्तविक उद्देश्य महिलाओं का जागरूक करना है। प्रशिक्षकां में शहर के जानेमाने डायटिशन डॉ वरूण कात्याल, हिन्दी सिनेमा जगत में स्टाईल का प्रशिक्षण देने वाली शाईनी सोनी, पूर्व सिविल सर्विस अधिकारी संजीव पाण्डे, धर्मशिला नारायणी कैंसर अस्पताल की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. कनिका शर्मा सूद, ग्रूमर एवं मोटीवेटर डॉ लथा ए. कृष्णा, फिटनेस ट्रेनर मीनाक्षी तथा कोरियोग्राफर भूमिका भण्डारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.