यौन उत्पीड़न मामले में चिन्मयानंद गिरफ्तार

शाहजहांपुर । विशेष जांच दल की एक टीम ने यौन उत्पीड़न मामले में पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को शुक्रवार की सुबह उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। एसआईटी की टीम ने स्वामी चिन्मयानंद को मुमुक्षु आश्रम स्थित उनके आवास दिव्य धाम से सुबह गिरफ्तार किया। शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में उनका चिकित्सकीय परीक्षण कराया जा रहा हैl

स्वामी चिन्मयानंद की अधिवक्ता पूजा सिंह ने बताया कि चिन्मयानंद के आवास में एसआईटी की टीम पुलिस बल के साथ आई और उन्हें गिरफ्तार किया। अधिवक्ता पूजा सिंह ने बताया की विशेष जांच दल की टीम ने स्वामी चिन्मयानंद के सगे संबंधियों से ‘गिरफ्तारी मेमो’ पर भी हस्ताक्षर कराए। उन्होंने हालांकि कहा कि इस संबंध में उन्हें गिरफ्तारी से संबंधित कोई भी पत्र नहीं दिया गया।
राजकीय मेडिकल कॉलेज में चिन्मयानंद के स्वास्थ्य के परीक्षण के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया जिसके चलते गंभीर बीमारियों के मरीजों को वहां परेशानी हुई। सुरक्षाकर्मियों ने मेडिकल कॉलेज परिसर में उन्हें प्रवेश करने नहीं दिया l अधिवक्ता पूजा सिंह ने आरोप लगाया है कि उन्होंने विशेष जांच दल से आरोपपत्र की प्रति तथा एफआईआर की प्रति सहित तमाम दस्तावेज मांगे थे जो उन्हें नहीं दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.