एक्शन में भी जरूरी है इमोशन: अजय देवगन

जयपुर। फिल्म अभिनेता अजय देवगन ने कहा कि उनकी नई फ़िल्म ‘भोला’ दक्षिण भारतीय फिल्म ‘कैथी’ से इंस्पायर्ड है, न कि उसका रीमेक है। दक्षिण में ब्लॉकबस्टर रही फिल्म कैथी में कार्थी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। हमारी यह नई फिल्म ‘भोला’ 30 मार्च को रिलीज हो रही है।

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन अपनी नई फिल्म ‘भोला’ के प्रमोशन के रविवार को जयपुर पहुंचे। वे यहां पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। अजय देवगन का कहना था कि इस फ़िल्म की हिंदी कहानी, इसके पात्र और इसका कथानक सब कुछ नया है। कार्थी में पुलिस अफसर का जो रोल अभिनेता सुशील कुमार ने निभाया था लेकिन भोला में वो भूमिका तब्बू कर रही हैं। अजय ने बताया कि और भी बहुत सारे बदलाव हमने इसमें किये हैं। फ़िल्म को सिर्फ एक्शन मूवी का टैग दिए जाने की बात पर अजय देवगन का कहना है कि कोई भी एक्शन फिल्म तब तक नहीं चल सकती, जब तक कि उसकी कहानी में इमोशन न हो। भोला भी पूरी तरह इमोशनल फ़िल्म है।
फ़िल्म की कहानी को लेकर अजय देवगन ने बताया कि यह बाप बेटी के रिश्ते पर बनी एक एक्शन एडवेंचर फ़िल्म है, जिसमें एक ऐसे निर्भीक और साहसी पिता भोला की कहानी है, जो कई तरह की विपरीत परिस्थितियों से लड़ते हुए अपनी बेटी तक पहुंचता है। वह शिव भक्त है और उसका मुख्य हथियार त्रिशूल है। उसके लिए ड्रग माफिया, भ्रष्ट ताकतें और कई बार मिलीं असफलताएं भी उसकी राह नहीं रोक पाती। भोला बाहर से जितना योद्धा है भीतर से उतना ही सरंक्षक है। फेन्स के अजय को मास महाराज कहे जाने पर उन्होंने कहा कि यह सब तो आपका प्यार ही। मैं तो एक साधारण सा कलाकार हूं बस। फ़िल्म के कारोबार की उम्मीद पर अजय का कहना था कि वो पहले से कोई टार्गेट फिक्स नहीं करते। फ़िल्म दर्शकों को पसंद आएगी तो चलेगी।
बनारस में शूट हुई इस फिल्म को लेकर अजय देवगन ने यूपी और बनारस के अपने अनुभव साझा किया। देवगन ने बताया कि वह पहली बार बनारस गए थे। उनके साथ उनका बेटा भी था। वहां के मंदिरों में उन्होंने दर्शन किए। बनारस की संस्कृति को लेकर उनका अनुभव कभी न भूलने वाला है। अजय ने फिल्म में तब्बू और संजय मिश्रा के साथ काम करने को लेकर कहा कि जब अच्छे कलाकार साथ होते हैं तो काम करना बहुत आसान होता है। इस फिल्म में अजय एक्टर के साथ डायरेक्टर और प्रोडयूसर भी हैं। ऐसे में कलाकार और निर्देशन को लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि डायरेक्टर का काम ज्यादा चैलेंजिंग है।
फिल्म में अजय देवगन, तब्बू, विनीत कुमार, गजराज राव, संजय मिश्रा, दीपक डोबरियाल और अमला पॉल प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.