फिनटेक स्टार्टअप निवेश ने आईएएन (IAN) फंड से 12 करोड़ रुपए की फंडिंग जुटाई

नई दिल्ली। Nivesh.com ने आईएएन फंड के नेतृत्व में 1.6 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाए हैं। इस फंडिंग राउंड में इंडियन एंजेल नेटवर्क, एंजेल फंड और वीर मेहता और राघव कपूर जैसे एंजेल निवेशकों सहित अन्य सह-निवेशकों की भागीदारी देखी गई।

कंपनी की स्थापना अनुराग गर्ग ने की है, जिन्होंने पहले mutualfundsindia.com (म्यूचुअलफंडइंडिया.कॉम) की सह-स्थापना की थी और एमसीआरए द्वारा अधिग्रहण के बाद बाहर हो गए थे। वेबसाइट को 2001 में फोर्ब्स द्वारा दुनिया की बेस्ट 150 में रैंक किया था। सह-संस्थापक श्रीधर श्रीनिवासन इन्फोसिस, ग्रिडस्टोन रिसर्च, हूरिक्स सिस्टम, आदि से अनुभव के साथ गहरी तकनीकी समझ लाए हैं। एक साथ मिलकर अनुराग और श्रीनिवासन, एक-दूसरे की कमियों को दूर कर निवेश को नेतृत्व देते हैं जो एक बड़े बाजार को लक्षित कर रहा है जहां तक अभी सेवाएं नहीं पहुंची हैं।

नई मिली पूंजी का उपयोग अपने सहयोगियों और ग्राहकों के लिए अधिक निवेश प्रोडक्ट्स लाने के अलावा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो, विशेष रूप से इंश्योरेंस और लोन प्रोडक्ट्स को विस्तार देने में किया जाएगा। ऑटोमेशन लाकर टेक्नोलॉजी को आगे ले जाने पर भी फोकस होगा जहां ग्राहकों को उनकी जरूरतों की समझ के आधार पर सही उत्पादों का सुझाव दिया जाएगा। निवेश टीम पार्टनर्स को जोड़ने और टीम बढ़ाने को भी लक्ष्य बना रही है।

इस फंडिंग पर Nivesh.com के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुराग गर्ग ने कहा, “हम अपने ग्राहकों की सभी वित्तीय जरूरतों का ख्याल रखते हुए निवेश को एक फुल-स्टैक प्लेटफॉर्म बनाने पर विचार कर रहे हैं। इस वजह से हम इस ओर सभी संभावित प्रोडक्ट्स को इंटिग्रेट करना जारी रखेंगे। इसका उद्देश्य भारत के टियर 2/3/4 शहरों में म्यूचुअल फंड, कॉर्पोरेट एफडी, बीमा आदि जैसे वित्तीय प्रोडक्ट्स की पैठ बढ़ाना है। हम निवेश में देश के हर कोने में लोगों तक पहुंचने के लिए ह्यूमन कनेक्ट के साथ डिजिटल-फर्स्ट अप्रौच के एक हाइब्रिड मॉडल को फॉलो कर रहे हैं। ”

आईएएन फंड की संस्थापक पार्टनर पद्मजा रूपारेल ने कहा, “एक डिजिटल-फर्स्ट प्लेटफॉर्म के रूप में, निवेश का लक्ष्य भारत में फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स तक पहुंच न होने की समस्या को हल करना है। कंपनी ने एक अद्वितीय टेक-ह्यूमन अप्रौच को अपनाया है क्योंकि यह एक असाधारण ग्राहक अनुभव प्रदान करते हुए अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी-सक्षम सॉल्युशन प्रदान करता है। जिस चीज ने हमें सबसे ज्यादा उत्साहित किया, वह है अनुराग की नेतृत्व क्षमता, जो देशभर में ग्राहकों की सभी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए एक विकासशील, डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाने में काम आएगी। और श्रीनिवासन की क्षमता जो इस डिजिटल प्लेटफॉर्म को अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस करेगी।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.