HistoryTV18 की नई डाक्यूमेंट्री फिल्म “Meenakshi Amman & The Marvel of Madurai

 

नई दिल्ली। HistoryTV18 पेश कर रहा है अपना नया ओरिजिनल प्रोडक्शन “Meenakshi Amman & The Marvel of Madurai “, जिसका प्रीमियर 4 मई, सोमवार को रात 8 बजे हो रहा है। आज जब दुनिया को एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, और लोगों का सार्वजनिक स्थानों पर जाना मना है, HistoryTV18 दर्शकों को टेलीविज़न स्क्रीन के माध्यम से घर बैठे चित्तिराई उत्सव और प्रसिद्ध मीनाक्षी मंदिर लेकर चलेगा। यह एक घंटे का कार्यक्रम थिरुकल्यानम के शुभ दिन पर प्रीमियर होगा।

2019 में शूट की गई यह डाक्यूमेंट्री गाथा है मीनाक्षी अम्मन की, जो एक माँ… एक रक्षक और प्राचीन शहर मदुरै की चहेती इष्ट देवी भी हैं। यह डाक्यूमेंट्री फिल्म तमिलनाडु के दूसरे सबसे बड़े शहर में होने वाले भव्य उत्सव के पहले दो सप्ताह की कहानी दिखाती है, और दर्शकों को ख़ास इवेंट्स के साथ-साथ मदुरै शहर के सामाजिक और सांस्कृतिक महत्व से भी अवगत कराती है।  यह फिल्म चित्तराई उत्सव के पहले कभी ना देखे गए दृश्यों, ऐतिहासिक एवं रोचक तथ्यों और आकर्षक लोक साहित्य से भरपूर है।  फिल्म में उन लोगों का नज़रिया बड़ी खूबसूरती से प्रस्तुत किया गया है जिनका जीवन देवी, उनके मंदिर और मदुरै के सबसे महत्वपूर्ण उत्सव से जुड़ा हुआ है।  साथ ही यह फिल्म इस विशाल इवेंट से जुडी तैयारियों, लॉजिस्टिकल चुनौतियों और सुरक्षा इतंज़ामों को बड़ी करीब से दिखाती है।

 

 

Meenakshi Amman & The Marvel of Madurai का प्रीमियर 4 मई को, सोमवार, रात 8 बजे, सिर्फ HistoryTV18 पर। 

 

यह फिल्म मदुरै के शानदार इतिहास से लेकर वर्तमान स्वरूप तक की यात्रा दिखाती है। हाई डिफिनिशन 4K कैमरे से 14 एकड़ के परिसर में फैली संरचनाओं की अविश्वसनीय कला और वास्तुकला के विस्तृत विश्लेषण के साथ यह फिल्म विशेषज्ञों और मंदिर अधिकारियों से भी रूबरू कराती है। 33,000 जटिल मूर्तियों, पेंटेड सीलिंग, मंडपम, तीर्थ और चौदह  गोपुरम के साथ, हजारों पौराणिक पात्रों और घटनाओं से समृद्ध यह मंदिर कला एवं संस्कृति का उत्कृष्ट उदाहरण है। बड़ी खूबसूरती से शूट और एडिट की गई यह फिल्म दक्षिण भारत के गौरवशाली इतिहास, कौशल, इंजीनियरिंग और सांस्कृतिक समृद्धि पर प्रकाश डालती है।

इस फिल्म बारे में बोलते हुए, अविनाश कौल, MD A+E Networks | TV18 and CEO Network18, कहते हैं, “HistoryTV18 उन कहानियों को बताने में विश्वास करता है जो अद्भुत, अनोखी एवं रोचक हैं। “Meenakshi Amman & The Marvel of Madurai” में दिखाई गई मदुरै और मीनाक्षी मंदिर की कहानी अपने दृश्यों और घटनाओं से ना सिर्फ दर्शकों का मनोरंजन करती है बल्कि ज्ञान वर्धक भी है। यह फिल्म वर्तमान के मुश्किल समय में घर बैठे-बैठे दर्शकों को इस भव्य उत्सव में सम्मिलित करती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.