स्वतंत्रता दिवस समारोह का थीम सॉन्ग ‘वतन’ किया लॉन्च


नई दिल्ली / टीम डिजिटल।  केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के थीम सॉन्ग ‘वतन’ का म्यूजिकल वीडियो लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि यह गीत इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह में जोश को ओर बढाएगा और नए रंग भरेगा। गीत के बोल हैं, मिट्टी का तेरी मिट के भी कर्ज़ा चुकाएंगे, मस्तक ये तेरा गर्व से ऊंचा उठाएंगे।

नए भारत को समर्पित इस गीत में केंद्र सरकार के कई अग्रणी कार्यक्रमो और पहलो के सम्बन्ध में जानकारी दी गई है। इसमें हाल ही में चंद्रयान-2 के सफलतापूर्वक प्रक्षेपण के पीछे केंद्र सरकार का दृढ़ संकल्प और दूरदर्शिता भी सम्मिलित हैं। गीत में सशस्त्र बलो के जवानो की वीरता और पराक्रम और शहीदो को भी श्रद्धांजलि दी गई है।

गीत को प्रसिद्ध बालीवुड गायक जावेद अली ने गाया है और गीतकार आलोक श्रीवास्तव ने लिखा है। इसका संगीत दुष्यंत ने दिया है। इस विशेष गीत का निर्माण दूरदर्शन, प्रसार भारती ने किया है। इस गीत का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी केंद्रो द्वारा किया जाएगा।

गीत के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाने के लिए इसे दूरदर्शन और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा कापीराइट मुक्त रखा गया है। इससे सभी एफएम स्टेशन, मनोरंजन और न्यूज चैनल, सोशल मीडिया और अन्य माध्यमो पर इसका निशुल्क प्रयोग किया जा सकेगा।

गीत जारी करने के अवसर पर प्रसार भारती के अध्यक्ष डॉ. ए सूर्यप्रकाश, प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशि शेखर,  दूरदर्शन की महानिदेशक सुप्रिया साहू,  दूरदर्शन समाचार के महानिदेशक मंयक अग्रवाल, आकाशवाणी के महानिदेशक एफ शहरयार के साथ-साथ सूचना और प्रसारण मंत्रालय तथा प्रसार भारती के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.