एमजी मोटर ने जयपुर में पहले कम्‍युनिटी ईवी चार्जर का उद्घाटन किया

गुड़गांव। एमजी मोटर इंडिया ने राजस्‍थान के जयपुर की राज आंगन सोसायटी (एनआरआई कॉलोनी) में पहले दो आवासीय कम्‍युनिटी चार्जर्स इंस्‍टॉल कर उनका उद्घाटन किया है। कंपनी की योजना जयपुर में और भी चार्जिंग स्‍टेशंस इंस्‍टॉल करने की है। एमजी चार्ज पहल के तहत, यह भारत में 1000 दिनों में आवासीय जगहों पर 1000 एसी फास्‍ट चार्जर्स इंस्‍टॉल करेगी। इन चार्जर्स का उद्घाटन राज्‍य परिवहन विभाग, जयपुर के अतिरिक्‍त आयुक्‍त श्री आर.सी. यादव और एमजी जयपुर के डीलर प्रिंसिपल श्री गौरव जैन ने किया।

इंस्‍टॉल किये गये स्‍मार्ट चार्जर्स टाइप 2 चार्जर्स हैं, जो सिम से इनैबल्‍ड हैं और जिन्‍हें साझा करने योग्‍य एक चार्जर मैनेजमेंट सिस्‍टम का सहयोग मिलता है। कनेक्‍टेड एसी चार्जिंग स्‍टेशंस इन सोसायटीज के निवासियों और आगंतुकों की ईवी चार्जिंग से जुड़ी जरूरतें पूरी करेंगे और 24*7 चालू रहेंगे।

अपने भागीदारों और अन्‍य आरडब्‍ल्‍यूए के साथ मिलकर एमजी भविष्‍य में कम्‍युनिटी चार्जर के बुनियादी ढांचे का विस्‍तार करना जारी रखेगी। यह ब्राण्‍ड इंस्‍टॉलेशन की प्रक्रिया के लिये संपूर्ण मार्गदर्शन, समन्‍वय और सहयोग भी प्रदान करेगा, जिससे चयनित आवासीय सोसायटीज का खर्च बचेगा। इस प्रकार सोसायटीज भविष्‍य के लिये तैयार होंगी, हरित बनेंगी और इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्‍सा‍हन मिलेगा।

एमजी हरित परिवहन की दिशा में सोच-समझकर कदम बढ़ा रही है और भारत में ईवी चार्जिंग के बुनियादी ढांचे को मजबूत कर रही है। एमजी एक प्‍लग-एंड-चार्ज केबल को शामिल कर, एक एसी फास्‍ट-चार्जर (ग्राहक के घर/ऑफिस में इंस्‍टाल होने वाला), एमजी डीलरशिप्‍स पर डीसी सुपरफास्‍ट चार्जर्स, पब्लिक चार्जिंग नेटवर्क, आरएसए (रोड़साइड असिस्‍टेन्‍स) के साथ चलते-चलते चार्जिंग की सुविधा और कम्‍युनिटी चार्जर के माध्‍यम से 6 तरीकों वाला चार्जिंग का एक इको-सिस्‍टम देती है। एमजी ने शहर के भीतर यात्रा के अवसर बढ़ाते हुए और राजमार्गों तथा शहरों में ईवी चार्जर्स इंस्‍टाल करते हुए ईवी को अपनाये जाने की गति बढ़ाने के लिये जियो-बीपी और बीपीसीएल के साथ हाल ही में भागीदारी भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.