प्रमुख सुर्खियाँ :

मित्रों, नेक्सस वेंचर पार्टनर्स और 5 मिलियन डॉलर का फंड

नई दिल्ली। घरेलू शॉर्ट—फॉर्म वीडियो ऐप मित्रों ने नेक्सस वेंचर पार्टनर्स की अगुवाई में $5 मिलियन का फंड हासिल करने की घोषणा की है। 3वन4 कैपिटल और लेट्सवेंचर पर अरुण तडंकी के निजी सिंडिकेट ने भी फंडिंग के इस नवीनतम दौर में भाग लिया। फाइनांसिंग के इस नवीनतम दौर में दीप कालरा (चेयरमैन, मेकमायट्रिप), अमरीश राऊ (सीईओ, पाइन लैब्स), जितेन गुप्ता (संस्थापक, जूपिटर), अमरजीत बत्रा (एमडी, स्पॉटिफाय इंडिया), आनंद चंद्रशेखरन (फेसबुक, स्नैपडील के पूर्व एक्जीक्यूटिव), करण बाजवा (एमडी, गूगल क्लाउड, इंडिया), राधिका घई (सह-संस्थापक, शॉपक्लूज़) और शांति मोहन (संस्थापक, लेट्सवेंचर) सहित कई एंजेल निवेशक शामिल हुए। टीके कुरियन (प्रेमजी इन्वेस्ट), मनीष विज और हरीश बहल (स्माइल ग्रुप) ने भी अपनी व्यक्तिगत क्षमता में भाग लिया।

कंपनी इस नई पूंजी का इस्तेमाल करके यूज़र एंगेजमेंट बढ़ाने के लिए अपने उत्पाद के विकास को बढ़ावा देगी और बेहतरीन प्रतिभाओं को नौकरी देगी। कंपनी ने ऐप पर भारतीय कंटेंट क्रिएटर्स का एक विशाल नेटवर्क को भी शामिल करने और मित्रों ब्रांड का निर्माण करने के लिए निवेश करने की योजना बनाई है।

मित्रों के संस्थापक और सीईओ शिवांक अग्रवाल ने कहा, “हम बेहद रोमांचित हैं कि नेक्सस वेंचर पार्टनर्स इस यात्रा में हमारे साथ शामिल हुए, जो अपने साथ अपनी पोर्टफोलियो कंपनियों को बेहतरीन उत्पाद बनाने में मदद करने की गहरी विशेषज्ञता लाए हैं। हम डिजिटल मनोरंजन और एंगेजमेंट को फिर से परिभाषित करके, मित्रों को एक विश्वस्तरीय उत्पाद बनाने के लिए प्रतिबद्ध है जो भारतीय यूज़र्स के लिए डिज़ाइन किया गया है। प्ले स्टोर पर 33 मिलियन से अधिक डाउनलोड और प्रति माह 9 बिलियन वीडियो व्यूज़ के साथ, मित्रों शॉर्ट-फॉर्म वीडियो के लिए भारतीयों के बीच लोकप्रिय विकल्प के रूप में उभरा है। हम अपने यूज़र्स को मित्रों के प्रति इतना प्यार दिखाने के लिए आभार व्यक्त करते हैं।”

 

मित्रों ऐप एक शॉर्ट-फॉर्म सोशल वीडियो ऐप है जो यूज़र्स को मनोरंजक शॉर्ट वीडियो बनाने, अपलोड करने, देखने और शेयर करने की अनुमति देता है। मित्रों की स्थापना शिवांक अग्रवाल (आईआईटी रुड़की के पूर्व छात्र) और अंकित खंडेलवाल (विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के पूर्व छात्र) ने की है। दोनों संस्थापक कंप्यूटर साइंस इंजीनियर हैं और पहले मेकमायट्रिप में साथ काम करते थे। मित्रों ऐप को अप्रैल 2020 में लॉन्च किया गया था और इसने चीनी ऐप्स पर अभूतपूर्व प्रतिबंध से पहले ही 10 मिलियन डाउनलोड की उपलब्धि हासिल कर ली थी।

 

नेक्सस वेंचर पार्टनर्स में प्रिंसिपल प्रतीक पोद्दार ने मित्रों में निवेश करने के अपने फैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा, “शिवांक और अनीश उत्पाद को पहली प्राथमिकता देने वाले, तकनीक का गहरा अनुभव रखने और बहुत ऊर्जावान उद्यमी हैं। हम उन्हें 3 महीने से देख रहे हैं और कंटेंट बनाने, सामुदायिक प्रबंधन के साथ ही वीडियो डिलिवरी के बारे में उन्होंने अपनी जो सोच विकसित की है, वह हमें बहुत पसंद आई। हमें ‘प्रोडक्ट और टेक फर्स्ट’ उद्यमियों का समर्थन करना पसंद है। हमारा मानना है कि अंततः दीर्घकालिक सोच वाला सबसे अच्छा उत्पाद जीतेगा। ज़्यादा एंगेजमेंट और ज़्यादा रिटेंशन वाला समुदाय बनाना ही मुख्य फोकस है। केवल तब ही आप रचनाकारों के लिए दीर्घकालिक भागीदार हो सकते हैं।”

संस्थापक और सीटीओ, अनीश खंडेलवाल ने कहा, “हम अपने उत्पाद के अनुभव को तेजी से बेहतर बना रहे हैं और इस फंडिंग राउंड के साथ, हम बेहतरीन प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग प्रतिभाओं को काम पर रखने के लिए आगे निवेश करने की योजना बना रहे हैं, जिससे हमें निर्बाध रूप से प्रसार करने वाला विश्वस्तरीय प्लेटफार्म बनाने में मदद मिलेगी।”

3

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account