मदर डेयरी के हल्दी मिल्क के साथ बढ़ाएं अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता

नई दिल्ली। कोरोनावायरस को देखते हुए आज ‘इम्युनिटी यानि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना’ बेहद ज़रूरी हो गया है, इसी को ध्यान में रखते हुए दूध एवं दूध उत्पादों के दिग्गज तथा एनडीडीबी की सहयोगी कंपनी मदर डेयरी ने आज बटरस्काच फ्लेवर्ड हल्दी मिल्क का लान्च किया है। हल्दी के गुणों से भरपूर, इसकी हर बोतल, दूध में एक चम्मच हल्दी के फायदे देती है। हल्दी से युक्त दूध और पेय पदार्थ पश्चिमी दुनिया में भी लोकप्रिय हो रहे हैं, टरमेरिक लट्टे और गोल्डन मिल्क जैसे प्रोडक्ट्स की मांग न्यूयार्क और लंदन के अरबन कैफेज़ में बहुत अधिक बढ़ गई है।

कोरोनावायरस महामारी के बीच इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयूष मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों एवं सुझावों के मद्देनज़र मदर डेयरी ने अपने नए प्रोडक्ट- हल्दी मिल्क का लान्च किया है। हल्दी में एक फ्लेवोनाइड करक्युमिन होता है, जो इम्युनिटी यानि शरीर की बीमारियों से लड़ने की ताकत बढ़ाता है और बीमारी से जल्दी ठीक होने में मदद करता है। इसके अलावा किसी भी तरह के बैक्टीरिया या रोगाणुओं को नष्ट करने के लिए मदर डेयरी के हल्दी मिल्क को गर्म करके तैयार किया जाता है।

 

 

नया फ्लेवर्ड हल्दी मिल्क मदर डेयरी के सभी बूथ और चैनल पार्टनर्स पर ग्लास बोतल पैकिंग में 25 रूपए की किफ़ायती कीमत पर उपलब्ध है। इस पेय को ठंडा या गर्म, दोनो तरह से पीया जा सकता है। यह मदर डेयरी द्वारा पेश किए जाने वाले इम्यूनिटी-बूस्टिंग प्रोडक्ट्स की रेंज में पहला प्रोडक्ट है।

 

श्री संग्राम चौधरी , मैनेजिंग डायरेक्टर मदर डेयरी ने कहा, ‘‘हल्दी और दूध का काढ़ा जिसे टरमेरिक लाटे कहा जाता है, को आज दुनिया भर में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अतीत में जाएं तो हमारी दादी और नानी की रसोई में मौजूद इसी ‘सुनहरे मसाले’ यानि हल्दी का इस्तेमाल ‘बीमारियों के इलाज’ के लिए किया जाता था। हल्दी के गुणों का उल्लेख हज़ारों साल पुराने भारतीय आयुर्वेदिक विज्ञान में है, माना जाता है कि हल्दी शरीर की बीमारियों से लड़ने की ताकत को मजबूत बनाती है तथा आमतौर पर होने वाले संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करती है।’’

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.